होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

PM MODI : मोदी ने किसानों की कही बात, कांग्रेस पर लगाया आरोप

PM MODI : मोदी ने किसानों की कही बात, कांग्रेस पर लगाया आरोप

पूर्णिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बिहार (Bihar) का दौरा (Visit) करते हुए गया (Gaya) के बाद पूर्णिया (Purniya) में चुनावी सभा (Public Meeting) को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार और पूर्णिया के पास सामर्थ्य की कभी कमी नहीं थी। हमारे बिहार का किसान भरपूर मक्का उत्पादन करता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बिहार में जूट और मखाने की खेती भी खूब होती है। पिछले 10 सालों में हमने जूट के MSP को बढ़ाकर दोगुना किया है। बिहार का 20% मखाना अकेले पूर्णिया के किसान ही पैदा करते हैं। मोदी ने कहा कि हमने आपके सामर्थ्य को प्रोत्साहन दिया, नतीजा हुआ कि आपने मखाने के बीजों के उत्पादन को दोगुना कर दिया। आज NDA सरकार मखाने को सुपर फूड के रूप में प्रमोट कर रही है।

उत्पादन दोगुना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार और पूर्णिया के पास सामर्थ्य की कभी कमी नहीं थी। हमारे बिहार का किसान भरपूर मक्का उत्पादन करता है। बिहार में जूट और मखाने की खेती भी खूब होती है। मोदी ने कहा कि पिछले 10 सालों में हमने जूट के MSP को बढ़ाकर दोगुना किया है। बिहार का 20% मखाना अकेले पूर्णिया के किसान ही पैदा करते हैं। मोदी ने कहा कि हमने आपके सामर्थ्य को प्रोत्साहन दिया, नतीजा हुआ कि आपने मखाने के बीजों के उत्पादन को दोगुना कर दिया। NDA सरकार मखाने को सुपर फूड के रूप में प्रमोट कर रही है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि NDA सरकार के लिए वंचित शोषित वर्ग हमारी पहली प्राथमिकता है। जिसको किसी ने नहीं पूछा आज हम उसको पूज रहे हैं। मोदी ने कहा कि एक समय था जब केंद्र की सरकारें बिहार को पिछड़ा कह कर पीछा छुड़ा लेती थी। उन्होंने कहा कि बिहार की सरकारें सीमांचल को पिछड़ा कहकर पलड़ा झाड़ लेती थी लेकिन हमने सीमांचल और पूर्णिया के पूर्ण विकास को अपना मिशन बनाया है।
 


संबंधित समाचार