होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे भारत के राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष, 7897 वोट मिले, शशि थरूर ने 1000 वोटों से हार स्वीकार की

मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे भारत के राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष, 7897 वोट मिले, शशि थरूर ने 1000 वोटों से हार स्वीकार की

DELHI: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए इतने उठा पटक होने के बाद अब आख़िरकार कांग्रेस को उनका अध्यक्ष मिल ही गया, 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव हुआ जिसका रिजल्ट आज 19 अक्टूबर को जारी किया गया, कांग्रेस पार्टी को 24 साल बाद नया अध्यक्ष मिल गया है।

यह भी पढ़ें KEDARNATH : हेलिकॉप्टर क्रैश होने से एक दिन पहले पायलट अनिल सिंह ने की थी पत्नी से बात, कहा बेटी बीमार है उसका ख्याल रखना

मल्लिकार्जुन खड़गे को 7897 वोटों के साथ राष्ट्रिय कांग्रेस अध्यक्ष  पद प्राप्त हुआ, मल्लिकार्जुन खड़गे को  7897 वोट प्राप्त हुए हैं, साथ ही शशि थरूर ने अपनी हार स्वीकार की है. चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे ने शशि थरूर को करीब सात हजार वोट से हरा दिया है। खड़गे को 7 हजार 897 वोट मिले। वहीं, शशि थरूर को 1000  वोट ही मिल सके। 416 वोट रिजेक्ट कर दिए गए। वोटों की गिनती के बीच ही राहुल गांधी ने बता दिया था कि पार्टी का नया अध्यक्ष कौन होगा। भारत जोड़ो यात्रा पर निकले आंध्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल ने कहा था- अब मेरा रोल भी खड़गे जी ही तय करेंगे।

यह भी पढ़ें: TATA NEU OFFER: FLIPKART और AMAZON के बाद अब TATA लाया महा-धमाका ऑफर्स, मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स पर सीधा 70% डिस्काउंट

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल ने बुधवार को आंध्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान जब मीडिया ने कांग्रेस में उनके भावी रोल पर सवाल किया तो राहुल ने जवाब दिया- खड़गेजी से पूछो, वही तय करेंगे मेरा रोल।


संबंधित समाचार