होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP BREAKING : महाकाल कॉरिडोर तैयार, कुल लागत 793 करोड़ रुपए, 11 अक्टूबर को PM मोदी करेंगे उद्घाटन

MP BREAKING : महाकाल कॉरिडोर तैयार, कुल लागत 793 करोड़ रुपए, 11 अक्टूबर को PM मोदी करेंगे उद्घाटन

UJJAIN : 11 अक्टूबर को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे उज्जैन के महाकाल कॉरिडोर को दो चरणों में बनाया गया है। कॉरिडोर में भगवान शिव और उनसे संबंधित घटनाओं की कुल 199 मूर्तियां स्थापित की गई हैं। इस कॉरिडोर के निर्माण में कुल 793 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने 271 करोड़ रुपए दिए थे, इसके अलावा 421 करोड़ रुपए मध्य प्रदेश सरकार ने दिए थे।उज्जैन के महाकाल कॉरिडोर का काम अब पूरा हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को महाकाल कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे तब वहां लेजर शो दिखाया जाएगा। इस मौके पर आतिशबाजी भी की जाएगी। न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर के महाकाल कॉरिडोर की तस्वीरें साझा की हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने उज्जैन के महाकाल कॉरिडोर की तस्वीरें ट्वीट कर इसकी जानकारी दी हैं। इस कॉरिडोर की कुल लागत 793 करोड़ रुपए है। महाकाल कॉरिडोर को दो चरणों में बनाया गया है। यह कॉरिडोर अब पूरी तरह बन कर तैयार हो चुका है। 11 अक्टूबर को पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। इस परियोजना के निर्माण को लेकर शहर के लोग बहुत उत्साहित हैं क्योंकि इससे भगवान शिव के 12 ‘ज्योतिर्लिंगमें से एक महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं को पहुंचने और पवित्र शिवलिंग के दर्शन करने में आसानी होगी।

स्थानीय लोग हरि फाटक ओवरब्रिज के रैंप (ढलान) से दिखने वाले मनमोहक दृश्य की सराहना करते हैं। हर दिन शाम ढलने के बाद काफी संख्या में लोग ओवरब्रिज के पास एकत्र होकर प्राचीन रुद्रसागर झील को निहारते हैं और गलियारे की पृष्ठभूमि में सेल्फीलेते हैं।  भगवान की मूर्तियों और जगमग भित्ति चित्र के पास लगे फव्वारे इसकी सुंदरता को और बढ़ा देते हैं। परियोजना स्थल को दूर से निहारने का यह उत्साह पिछले कुछ हफ्तों में बढ़ा है। पिछले महीने मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल की इस पवित्र शहरमें हुई पहली बैठक के बाद फ्लाईओवर सेल्फीके लिए लोगों की दीवानगी बढ़ गई है। यहां से दिखने वाला सजावटी त्रिशूल और भगवान शिव की मुद्रा वाले 108 अलंकृत बलुआ पत्थर के स्तंभों का दृश्य लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करता है।

 


संबंधित समाचार