होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Madhya Pradesh Weather : चक्रवाती हवा के कारन मध्यप्रदेश में छाए बादल, कई शहरों में हुई बूंदाबांदी

Madhya Pradesh Weather : चक्रवाती हवा के कारन मध्यप्रदेश में छाए बादल, कई शहरों में हुई बूंदाबांदी

Madhya Pradesh Weather : उत्तर भारत में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय होने के कारन मध्यप्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रही है। फ़रवरी के अंत तक यहाँ धुप चढ़ने लगी थी लेकिन अब एक बार फिर चक्रवाती हवाओं के कारन मार्च की पहली तारीख को प्रदेश में बादल छायें हुए थे और कई शहरों में हलकी बूंदाबांदी भी देखने को मिली है।

READ MORE : चोरी की घटना का जाँच-पड़ताल कर वापस लौट रहे टीआई को ट्रेन में चोरों ने बनाया निशाना, सारनाथ एक्सप्रेस में हुई घटना

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो उत्तर भारत में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस है। इस कारण राजस्थान के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में चक्रवाती हवा का घेरा बना है। इसके असर से मध्यप्रदेश में भी बादल छा रहे हैं। हालांकि, 3 मार्च से ज्यादातर शहरों में गर्मी का असर बढ़ जाएगा। बुधवार को भोपाल समेत सागर, दमोह, जबलपुर, सिवनी, उमरिया, अनूपपुर, मंडला, डिंडौरी, बैतूल, छिंदवाड़ा, विदिशा, सीहोर, हरदा, नरसिंहपुर, पन्ना, शहडोल, कटनी, अशोकनगर समेत कई शहरों में मौसम बदला सा रहा।

RAED MORE : MK STALIN'S RALLY में पहुंचे अखिलेश यादव और मल्लिकार्जुन खड़गे, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का मनाए 70 वां जन्मदिन

दिनभर बादल छाए रहे। भोपाल, सागर के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि गुरुवार को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके बाद गर्मी बढ़ जाएगी। बादल छाने और हल्की बूंदाबांदी की वजह से कई शहरों के दिन के तापमान में गिरावट आई है।

Watch Latest News Video: 

 


संबंधित समाचार