होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मध्यप्रदेश लोकसभा : ये कैसी विडंबना, सिंधिया-वीडी-दिग्गी को नहीं मिलेंगे अपने ही परिवार के वोट?

मध्यप्रदेश लोकसभा : ये कैसी विडंबना, सिंधिया-वीडी-दिग्गी को नहीं मिलेंगे अपने ही परिवार के वोट?

मध्यप्रदेश लोकसभा : मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। मतदान शुरू होते है मतदाताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। कई सीटों की कई पोलिंग बूथों पर सुबह से ही लंबी लंबी लाइनें लगने लगी है। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग से लेकर देश की सरकारें मतदाताओं को लोकतंत्र के इस पावन पर्व पर जागरूकता अभियान चला रही है तो वहीं प्रत्याशी गली—गली घूमकर लोगों से वोट मांग रहें हैं, लेकिन मध्यप्रदेश के कुछ ऐसे भी प्रत्याशी हैं जिन्हें अपने ही परिवार का वोट नसीब नहीं होगा। 

जी हां एक समाचार पत्र की खबर के हवाले से लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष खजुराहो लोसकभा से प्रत्याशी वीडी शर्मा, गुना लोकसभा से प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजगढ़ लोकसभा से प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत प्रदेश के ऐसे कई नेता है जिन्हें अपने ही परिवार का वोट नहीं मिलेगा। ऐसा इसलिए, कि ये प्रत्याशी जिस लोकसभा से चुनाव लड़ रहे है, वहां वे और उनका परिवार वोटर नहीं है। ये नेता चुनाव आयोग की सुविधा का लाभ भी नहीं ले सके। वे चाहते तो समय रहते अपनी लोकसभा में अपना और अपने परिवार का नाम जुड़वा सकते थे, लेकिन नहीं जुडवा पाए। 

विडंबना या मजबूरी?

लोकसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी तपती धूप में बीते दिनों से चुनाव प्रचार में जुटे है। प्रत्याशी और उनका परिवार रोजाना करीब 10 से 12 घंटे लोगों से वोट करने की विनती कर रहे है, लेकिन विडंबना ऐसी की वे खुद को ही वोट नहीं कर पाएंगे। इन प्रत्याशियों में कई दिग्गज नेता शामिल है। राजगढ़ से कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह पिछला लोकसभा का चुनाव भोपाल से लड़ा था, तब वे राजगढ़ के मतदाता थे। जब वे राज्यसभा के सांसद बने तब वे भोपाल के मतदाता बन गए थे। विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने भोपाल में ही वोट डाला था, लेकिन शायद उन्हें खुद पता नहीं था कि उन्हें लोकसभा का चुनाव लड़ना पड़ेगा इसलिए वे अपना नाम राजगढ़ में नहीं जुड़वा सके। ऐसे में वे खुद अपने आप को वोट नहीं कर पाएंगे। 

ये दिग्गज नहीं कर पाएंगे मतदान

इतना ही नहीं ऐसा ही कुछ हाल बीजेपी प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया, गुड्डू राजा का है। गुना लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया है, लेकिन वे ग्वालियर के वोटर है। खजुराहो लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा भोपाल के वोटर है। भिंड लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ग्वालियर के वोटर है। तो वहीं सागर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी गुड्डू राजा बुंदेला भोपाल के वोटर है। इसलिए ये दिग्गज अपने आप को वोट नहीं दे पाएंगे।


संबंधित समाचार