होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

CM शिवराज PM मोदी से मिले, इन्वेस्टर्स समिट की तारीख बदली, अब 7 व 8 जनवरी को आयोजन

CM शिवराज PM मोदी से मिले, इन्वेस्टर्स समिट की तारीख बदली, अब 7 व 8 जनवरी को आयोजन

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को सुबह 11.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात की। उन्होंने मध्यप्रदेश में चल रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रधानमंत्री को दी। इसके साथ ही साथ प्रवासी भारत दिवस का आयोजन मप्र में आयोजित करने का आग्रह किया। इसके बाद तय हो गया कि मध्यप्रदेश में अब इन्वेस्टर समिट 7 व 8 जनवरी को इंदौर में होगी। इसके बाद 9 जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस आयोजित किया जाएगा।

शिवराज ने दी यह जानकारी

प्रधानमंत्री से भेंट के बाद प्रेस से चर्चा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रवासी भारतीय दिवस 9 जनवरी को होता है। मैंने इसे मध्यप्रदेश में आयोजित करने का आग्रह प्रधानमंत्री से किया है। हम मध्यप्रदेश में इन्वेस्टर्स समिट 4, 5, 6 नवंबर को आयोजित करने वाले थे, लेकिन उसकी तिथि हम बदल रहे हैं। अब यह इन्वेस्टर्स समिट प्रवासी भारतीय दिवस के पहले इंदौर में 7 और 8 जनवरी को होगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि मैंने प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया। उज्जैन में महाकाल महाराज की नगरी है। महाकाल महाराज का परिसर बनकर तैयार है। ये अपने आप में अद्भुत है। इस परिसर में रूद्र सागर सरोवर, शिव स्तंभ, सप्त ऋषि स्थल, कमल-कुंड, नवग्रह वाटिका का शुभारंभ उनके हाथों से संपन्न हो। मुझे प्रसन्नता है कि प्रधानमंत्री इस परिसर को लोकार्पित करेंगे ।

इसके लिए भी मांगा मोदी से समय

चौहान ने बताया कि मध्यप्रदेश में स्टार्टअप बड़ी तेजी से उभर रहे हैं। हमने अपनी स्टार्टअप की पॉलिसी बनाई है। स्टार्टअप की हमारी पॉलिसी बनी हुई है। उसको हम लांच करना चाहते हैं। उसके लिए भी मैंने समय मांगा, तो मई मे वह समय भी हमको वर्चुअली जुड़ने का प्रधानमंत्री से मिलेगा।


संबंधित समाचार