होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

loksabha election : मतदान के लिए कलेक्टर की अनोखी पहल, 51 बैल गाड़ियों में रैली निकाल कर दिया जागरूकता का संदेश

loksabha election : मतदान के लिए कलेक्टर की अनोखी पहल, 51 बैल गाड़ियों में रैली निकाल कर दिया जागरूकता का संदेश

रिपोर्टर जगन्नाथ साहू, बालोद।  

बालोद। CG loksabha election : जिले में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के दौरान बालोद जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने हेतु कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल के निर्देशानुसार बालोद जिले के सभी विकासखण्डों में अभिनव एवं यूनिक जिला स्तरीय मतदाता जागरूकता अभियान के बेहतरीन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

बोहारा में हुई सभा 

CG loksabha election :  इसी क्रम में आज जिले के गुरूर विकासखण्ड के सुदूर ग्राम बोहारा में छत्तीसगढ़ी एवं ग्रामीण संस्कृति से साराबोर बेहतरीन एवं नैनाभिराम मतदाता जारूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे सहित अन्य अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ की पारंपरिक परिधान कमरा और खुमरी को पहनकर ग्राम सनौद से ग्राम बोहारा में आयोजित कार्यक्रम स्थल तक 51 बैलगाड़ी में सवार होकर लोगो से 26 अप्रैल को स्तप्रतिस्त मतदान करने अपील की। ग्राम बोहारा में नदी के किनारे विशाल बरगद पेड़ के नीचे छांव में आयोजित इस कार्यक्रम के माध्यम से छत्तीसगढ़िया संस्कृति की प्रत्यक्ष झलक दिखी। 

निष्पक्ष मतदान की अपील 

CG loksabha election : इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने अपने उद्बोधन की शुरूआत ’छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया’ से करते हुए छत्तीसगढ़ी संस्कृति को अत्यंत वैभवशाली एवं अग्रणी बताया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति यहाँ के लोगों का आचार-व्यवहार, खान-पान, रहन-सहन अपने आप में विशिष्ट है, साथ ही कलेक्टर ने लोगो से अपील की है कि वे मतदान के दिन बिना डर, बिना लालच के मतदान करें।


संबंधित समाचार