होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

loksabha election 2024 : चुनाव ड्यूटी के दौरान शहीद जवान को 30 और घायल को मिली 15 लाख की अनुग्रह राशि

loksabha election 2024 : चुनाव ड्यूटी के दौरान शहीद जवान को 30 और घायल को मिली 15 लाख की अनुग्रह राशि

रायपुर। loksabha election 2024 : भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार बस्तर लोकसभा क्षेत्र में निर्वाचन कार्य में नियोजित सीआरपीएफ के शहीद आरक्षक देवेंद्र कुमार के परिजनों को छग राज्य प्रतिकर नियमानुसार 30 लाख रूपये की अनुग्रह राशि की स्वीकृति दी गयी।  साथ ही निर्वाचन ड्यूटी के दौरान घायल सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट मनु एचसी को 15 लाख रूपये की अनुग्रह राशि की स्वीकृति दी गयी। 

आईईडी की चपेट में आने से घायल : 

loksabha election 2024 :  यह जानकारी देते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहब  की भारत निर्वाचन आयोग के नियमानुसार निर्वाचन कार्य के लिए नियोजित अधिकारी , कर्मचारी और सुरक्षाबलों के निर्वाचन कर्तव्य के दौरान मृत्यु अथवा घायल होने की स्थिति में छग राज्य प्रतिकर के नियमानुसार अनुग्रह राशि की स्वीकृति दी गयी है।  आपको बता दें की सीआरपीएफ की 62वीं  बटालियन की ई -कम्पनी मतदान के मद्देनजर एरिया डोमिनेशन पर निकली थी।  इस दौरान थाना भैरमगढ़ क्षेत्रान्तर्गत चिहका क्षेत्र में जवान असिस्टेंट कमांडेंट मनु एचसी प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से घायल हो गया जिसे प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए राजधानी रायपुर के अस्पताल लाया गया।  

इलाज के दौरान शहीद :

loksabha election 2024 :  दूसरी घटना बस्तर लोकसभा में आज मतदान के दौरान बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र अंतर्गत मतदान केंद्र गलगम में आउटर कार्डन ड्यूटी में तैनात सीआरपीएफ के डी /196 कम्पनी के आरक्षक देवेंद्र कुमार द्वारा कैम्पस के बाहर एरिया डोमिनेशन के दौरान आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से गंभीर चोंट लगने से घायल हो गए थे जिसे प्राथमिक उपचार के बाद एयर एम्बुलेंस से रायपुर लाते समय जवान का निधन हो गया जिन्हें अब छग राज्य प्रतिकर नियमानुसार 30 लाख रूपये की अनुग्रह राशि की स्वीकृति दी गयी। 


संबंधित समाचार