होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Lok Sabha Elections 2024 : भोपाल संसदीय क्षेत्र से इस बार 22 प्रत्याशी मैदान में

Lok Sabha Elections 2024 : भोपाल संसदीय क्षेत्र से इस बार 22 प्रत्याशी मैदान में

भोपाल। लोकसभा संसदीय क्षेत्र भोपाल में चुनाव प्रचार -प्रसार शुरू हो गया है। इस बार प्रचार में सीटी का शोर और बांसुरी की धुन सुनाई देगी, तो वहीं गुब्बारा भी उड़ते हुए नजर आएगा। दरअसल, संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे स्थानीय राजनीतिक दल और निर्दलीय उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किए गए हैं। इन्हीं चुनाव चिह्न को लेकर यह मतदाताओं के बीच पहुंचेंगे और अपने समर्थन में मत मांग सकेंगे। 

भोपाल संसदीय क्षेत्र से इस बार 22 प्रत्याशी मैदान में

जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए गए हैं और अब वह इन्हीं के आधार पर प्रचार कर सकेंगे। बता दें कि भोपाल संसदीय क्षेत्र से इस बार कुल 22 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। 

इन उम्मीदवारों को आवंटित किए गए चुनाव चिह्न 

लोकसभा संसदीय क्षेत्र भोपाल से चुनाव लड़ रहे अजय कुमार पाठक को सेब फल, अब्दुल ताहिर को सीटी, अक्षय गोठी को एयर कंडीशनर, धनराज शेंडे को सिलाई मशीन, बलराम सिंह तौमर को बांसुरी, बाबूलाल सेन को आटो रिक्शा, मुदित चौरसिया को रोड रोलर, मुदित भटनागर को बैटरी टार्च, रामप्रसाद पटेल को आरी, संजय कुमार सरोज को लैटर बाक्स, मोहम्मद अशरफ को हाॅकी और बाल, अंकित राय को अलमारी, जय सिंह को सितार, दीनदयाल अहिरवार को हीरा, भारती यादव को बेबी वाकर, आरके महाजन को हांडी, मैथलीशरण गुप्त को गुब्बारा, राजेश कीर को चारपाई और हितेंद्र शहारे को लिफाफा चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है।


संबंधित समाचार