होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Lok Sabha Elections 2024 : यह चुनाव बेईमानों की फौज और ईमानदार का चयन करने के लिए

Lok Sabha Elections 2024 : यह चुनाव बेईमानों की फौज और ईमानदार का चयन करने के लिए

भोपाल। कांग्रेस ने कभी श्रीराम को नहीं माना, वे हनुमानजी को क्या पूजेंगे। जिस तरह से हनुमानजी ने श्रीराम की सेवा की, अब उनकी प्रेरणा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देश की सेवा कर रहे हैं। यह चुनाव बेईमानों की फौज और ईमानदार का चयन करने के लिए है। यह बात मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रायसेन, नरसिंहपुर, रीवा एवं सतना में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र के माध्यम से कहा है कि कई लोग ऐसे हैं, जिनके पास ज्यादा धन है तो उनसे धन लेकर जो वंचित लोग हैं, उनको दे देंगे। आखिरकार वंचित लोगों की परिकल्पना कांग्रेस कैसे कर सकती है? कांग्रेस के महत्वपूर्ण पद पर बैठे एक नेता ने कहा कि इस देश में पहला अधिकार मुस्लिम बंधुओं का है। कांग्रेस के लोग सेना के शौर्य और पराक्रम को नकारते हैं। इसके लिए कांग्रेस को माफी मांगना चाहिए। ये भाव हमारे भारत में नहीं चल सकता है। इस प्रकार की व्यवस्था की कोई अनुमति नहीं दे सकते।

हनुमानजी का जीवन सेवाभाव सिखाता है

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि मैं आज भगवान हनुमानजी की जयंती के शुभ अवसर पर दर्शन करने के लिए छींद धाम पहली बार आया। ऐसा लग रहा है कि बार-बार आता रहूं। हनुमान जी इस धरती पर अष्ट चिरंजीवियों में से एक हैं। उनका जीवन पराक्रम, पुरुषार्थ, बल, बुद्धि, ज्ञान से परिपूर्ण है। इतना होने के बाद भी उतनी ही विनम्रता और सेवा की भावना भी है। ये हमें मानव जीवन का सच्चे अर्थों में अपना संस्कार बताती है। उनका जीवन हमको सेवाभाव की सीख देता है।

100 दिनों की सरकार में कई अहम निर्णय किए

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि 100 दिनों की सरकार में कई अहम निर्णय भी किए। हमारी सरकार ने निर्णय किया कि किसी व्यक्ति को बीमार होने, दुर्घटना होने पर एम्बुलेंस से अस्पताल तो पहुंचा दिया जाता है, लेकिन यदि उसे किसी बड़े शहर में किसी अस्पताल में ले जाना पड़े तो उसके लिए आयुष्मान योजना के तहत अब एयर एम्बुलेंस की सुविधा भी दी जाएगी। इसी तरह गो माताओं के लिए भी एम्बुलेंस सुविधाएं शुरू की जाएंगी तो वहीं गो-शालाओं को दी जाने वाली राशि भी बढ़ाई गई है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हमारी सरकार किसानों की आमदनी को दोगुना करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है।  

वोट रूपी सुदर्शन चक्र से कांग्रेस का सर्वनाश करें

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि जिस तरह से भगवान श्रीकृष्ण ने शिशुपाल की 100 गलती के बाद बुआ से कहा था कि बस अब मेरा और इसका रिश्ता पूरा हो गया। उन्होंने अंगुली उठाई, सुदर्शन चक्र धारण किया और सारे पाप का हिसाब एक झटके में कर दिया। इस बार आप सबकी अंगुली पर भी सुदर्शन चक्र है। कांग्रेस ने अब तक जो पाप पाप किए हैं, इसलिए वोट रूपी सुदर्शन चक्र से कांग्रेस का सर्वनाश करें।


संबंधित समाचार