होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Liquor smuggler : रायपुर स्टेशन में पकड़ाया तस्कर, RPF ने जप्त की महंगी ब्रांड की शराब

Liquor smuggler : रायपुर स्टेशन में पकड़ाया तस्कर, RPF ने जप्त की महंगी ब्रांड की शराब

Liquor smuggler : छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के चलते इन दिनों आचार सहित  चल रही हैं.वहीं इस बीच आज प्री इलेक्शन सीजर के अभियान के तहत राजधानी रायपुर के सुरक्षा आयुक्त मण्डल के अधिकारी संजय कुमार गुप्ता के निर्देशन और रायपुर के पोस्ट प्रभारी एम के मुखर्जी के नेतृत्व में इस दौरान मण्डल टास्क टीम रायपुर के उपनिरीक्षक केबी गुप्ता,  RPF पोस्ट रायपुर, प्र.आ. पी के मेश्राम  और  सहा उप निरी. एलपी  देवांगन साथ ही आरक्षक देवेश सिंह के साथ राजधानी रायपुर स्थित स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक 1 के ओवर ब्रिज के पास एक  व्यक्ति को एक एयर बैग और एक ट्रॉली बेग साथ देख कर संदेह  होने पर उन्हें पकड़ा गया हैं। 

ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस से आया रायपुर :

वहीं इस दौरान जब उनसे पूछताछ किया गया तो उसने अपना नाम मुकेश कुमार साव पिता आरपी साव उम्र 34 वर्ष वही अपना पता निवासी  बेहला चौरास्ता वार्ड क्रमांक 127 थाना व जिला बेहला दक्षिण कोलकाता ( प. बंगाल)  का निवासी बताया हैं। जानकारी के मुताबिक वह ज्ञानेश्वरी एक्स ट्रेन नंबर 12102 में कोलकाता से राजधानी रायपुर आया हैं. इसके साथ ही जब उसके बैग के समान की   तलाशी लेने पर अंदर से शराब की बोतल पाई गई हैं। ऐसे में जब इसकी जानकारी  रायपुर के आबकारी विभाग रायपुर को अवगत कारने के बाद जब उसके बैग की  संयुक्त रूप से तलाशी लेने पर इसमें से  ( JOHNIE WALKER BLACK LABEL ,  JOHNIE WALKER GOLD LABEL RESERVE)  यानि  32 बोतल (32 x 750ml) का अंग्रेजी शराब पाया गया हैं.

शराब की बोतल किया जप्त :

 जानकारी के मुताबिक मुकेश ने बताया कि पश्चिम बंगाल में इसकी कीमत कम  रहती है। जिसके चलते वह इसे रायपुर के लाकर होटल में  देने आया था.जिसके बाद इस मामले किसी भी तरह की कोई वैधानिक दस्तावेज नहीं मिलने पर रायपुर के आबकारी अधिकारी के द्वारा इस आरोपी के विरुद्ध  इस दौरान धारा 34 (2), 36 के तहत अपराध क्रमांक 05/24 में आबकारी अधिनियम के तहत अभी इसे पंजीबद्ध कर इस मामले को अधिकारयों ने विवेचना में ले लिया हैं.इसके साथ ही मुकेश से बरामद हुए शराब की कुल 32 बोतल को जप्ती कर इस मामले में अग्रिम कार्ऱवाई की जा रही हैं। 


 


संबंधित समाचार