होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP POLITICS: चौथे चरण कर नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया जारी, 28 दावेदारों ने अभी तक भरा पर्चा, 96 सीटों पर होगा चुनाव

MP POLITICS: चौथे चरण कर नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया जारी, 28 दावेदारों ने अभी तक भरा पर्चा, 96 सीटों पर होगा चुनाव

भोपाल :  लोकसभा चुनाव के लिए देशभर में 500 से अधिक सीटों पर चुनाव होने जा रहा है। देश में अभी तक पहले चरण का चुनाव पूरा हो चुका है। तो वही दूसरे और तीसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को होने जा रहा है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश में चौथे चरण पर चुनाव 13 मई को होने जा रहा है। जिसको लेकर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल है। चौथे चरण में नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की 96 सीटों पर मतदान होने है। जिसके चलते अभी तक प्रदेश में 28 अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा है। 

धार में किसी भी अभ्यर्थी ने नहीं भरा नामांकन पत्र 

बता दें कि नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के चौथे दिन सोमवार को 12 दावेदारों ने 22 नामांकन पत्र प्रस्तुत किए। अब तक 28 अभ्यर्थियों द्वारा 47 पर्चे दाखिल किए जा चुके हैं। जिसमे देवास में 3, उज्जैन में 1, मंदसौर में 2, रतलाम में 2, इंदौर में 3, खरगौन में एक, खंडवा में 1 अभ्यर्थी ने पर्चे भरा । तो वही चौथे चरण के लिए धार में किसी भी अभ्यर्थी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया। 

आठ लोकसभा क्षेत्रो में होगा मतदान 

चौथे चरण में प्रदेश की आठ लोकसभा क्षेत्रो में मतदान होना है। जिसमे इंदौर, देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, खरगौन और खंडवा का नाम शामिल है। इन आठों सीटों पर नामांकन का आखिरी तारीख 25 अप्रैल है. शुक्रवार यानि 26 अप्रैल को नाम निर्देशन-पत्रों की समीक्षा की जाएगी उसके बाद 29 अप्रैल को नाम वापसी की आखिरी तारीख रहेगी। तो वही इन सीटों पर सोमवार 13 मई को मतदान होगा। जिसके नतीजे 4 जून को जारी होगी।


 


संबंधित समाचार