होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

JEE MAIN RESULT2024 : इस दिन जारी होगा JEE मेन रिजल्ट ,जानें पूरा शेड्यूल

JEE MAIN RESULT2024 : इस दिन जारी होगा JEE मेन रिजल्ट ,जानें पूरा शेड्यूल

दिल्ली। देश में होने वाली सबसे बड़ी इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम जेईई यानी संयुक्त प्रवेश परीक्षा एक महत्वपूर्ण परीक्षा है क्योंकि जेईई मेन्स को क्रैक करके, एक उम्मीदवार भारत के विभिन्न प्रतिष्ठित कॉलेजों में प्रवेश ले सकता है। हार साल लाखों छात्र इसमें अपना आवेदन देते है। इस साल जिन विद्यार्थियों ने  अप्रैल अटेम्प्ट की बीई-बीटेक परीक्षा दी है उससे जुडी बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल जेईई मेन रिजल्ट की तारीखों का एलान कर दिया गया है। 

इस दिन जारी होगा JEE मेन रिजल्ट

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन के अप्रैल अटेम्प्ट की बीई-बीटेक परीक्षा 4 से 9 अप्रैल के मध्य संपन्न हो चुकी है। जिसमे कुल 12 लाख 57 हजार स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। स्टूडेंट्स को अब अपने अप्रैल परीक्षा के प्रश्न पत्र, प्रोविजनल आंसर की और रिकॉर्ड रिस्पांस का इन्तजार हैं।

आपको बता दें कि करियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि स्टूडेंट्स में जेईई-मेन्स एआईआर एवं फाइनल रिजल्ट की तिथि को लेकर असमंजस बना हुआ है। आईआईटी मद्रास द्वारा पूर्व में जारी की गई सूचना के अनुसार जेईई-एडवांस्ड की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 21 अप्रैल से प्रारंभ होनी है लेकिन अभी भी एनटीए द्वारा जेईई-मेन्स के लिए जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार जेईई-मेन्स की आल इंडिया रैंक 25 अप्रैल को जारी होनी है और इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। 


संबंधित समाचार