होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Politics : जयराम रमेश ने पीएम  मोदी से पूछे तीखे सवाल ,  पुराने वादे याद दिलाते हुए कसा तंज 

MP Politics : जयराम रमेश ने पीएम  मोदी से पूछे तीखे सवाल ,  पुराने वादे याद दिलाते हुए कसा तंज 

मुरैना। लोकसभा चुनाव में जीत का परचम लहराने के लिए सभी राजनीतिक पार्टिया ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रही है। पीएम मोदी पिछले कुछ दिनों में छठवीं बार मध्यप्रदेश का दौरे पर आ रहे है। आज पीएम का मुरैना दौरा है। पीएम मोदी के मुरैना दौरे के पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर पीएम से 3 तीखे सवाल पूछे हैं। 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुरैना के पुलिस परेड ग्राउंड में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में सभा करेंगे। अप्रैल महीने में 18 दिनों में पीएम का यह एमपी में छठवां दौरा है। PM के इस दौरे के पहले कांग्रेस ने मुरैना की समस्याओं को उठाते हुए सवाल पूछे हैं। और पुराने वादे भी याद दिलाए हैं।

जयराम रमेश के तीन तीखे सवाल 

1. मुरैना में सेना भर्ती को लेकर भाजपा के बड़े-बड़े वादों का क्या हुआ?

2. मध्य प्रदेश के गांवों में अभी भी पानी और स्वच्छता जैसी बुनियादी सुविधाओं का अभाव क्यों है?

3. मुरैना भारत की बिजली चोरी की राजधानी क्यों बन गई है?

भाजपा के पुराने वादे दिलाए याद 

जयराम रमेश ने लिखा कि, 'जब तत्कालीन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2018 में मुरैना का दौरा किया, तो उन्होंने वादा किया था कि एक या दो साल के भीतर वहां एक सैनिक स्कूल स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहानियां सुनाईं कि कैसे, जब भी वह देश भर की सीमा चौकियों पर जाती हैं, तो उन्हें भिंड-मुरैना के सबसे अधिक सैनिक वहां तैनात मिलते हैं।'

आगे उन्होंने कहा कि, 'यह भी कहा गया था कि सैनिक स्कूल से मुरैना के शिक्षित युवा सेना में अधिकारी बनकर देश की सेवा कर सकेंगे। उसी कार्यक्रम में तत्कालीन ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि वे भिंड-मुरैना क्षेत्र में सेना का स्थानीय भर्ती कार्यालय स्थापित करेंगे। छह साल बाद, इनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ है।' 

इसके बजाय, अग्निपथ के माध्यम से, मोदी सरकार ने सशस्त्र बलों की पवित्रता और भिंड-मुरैना के हज़ारों महत्वाकांक्षी युवाओं के भविष्य को बर्बाद कर दिया है। निर्मला सीतारमण के जोशीले वादों का क्या हुआ? उनलोगों ने मध्य प्रदेश के युवाओं के साथ विश्वासघात क्यों किया है?


संबंधित समाचार