होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Pakistan में खूब तारीफ बटोर रही भारत की नई संसद भवन, यूट्यूब पर वीडियो डालकर कर रहे इस तरह चर्चा

Pakistan में खूब तारीफ बटोर रही भारत की नई संसद भवन, यूट्यूब पर वीडियो डालकर कर रहे इस तरह चर्चा

Pakistan:  भारत में नए संसद भवन का शानदार तरीके से उद्घाटन हो गया है जिसे लेकर अभी तक घमासान मचा हुआ है. सोशल मीडिया पर नए संसद भवन के तस्वीरें वायरल किए जा रहे हैं।  दूसरे देशों से नए संसद भवन पर खूब तारीफ बटोरी जा रही है. वहीं इसकी तारीफ में पाकिस्तान भी अछूता नहीं रहा है. पाकिस्तान में भी नई संसद भवन को लेकर खूब चर्चा बानी हुई है. वहां की जनता नई संसद को लेकर तरह- तरह की बातें कर रही है. चलिए जानते हैं वहां के जनता की नई संसद को लेकर क्या सोच है.... 

पाकिस्तानी रियल रिएक्शन्स नाम के यूट्यूब चैनल पर एक विद्ये वायरल हो रही जिसमें भारत के नए संसद भवन को लेकर चर्चा की जा रहे है इसमें कहा जा  रहा है " कितना प्यारा पार्लियामेंट बनाया है मैंने आज तक इतना खूबसूरत संसद नहीं देखा है. यह बिल्कुल यूएनएससीकी तरह लग रहा है इन्फेक्ट यूएन की ईमारत बी इससे छोटी है यह बड़ी है. 

रियल एंटरटेनमेंट टीवी नाम के यूट्यूब चैनल पर इंटरवीएम देते हुए एक युवक कह रहा है भारत ने नए संसद भवन के लिए 800 करोड़ रूपये लगाए भारत की इकॉनमी मजबूत है वो पैसा लगा रहे हैं. वो विकास की वजह से आज आगे जा रहे हैं वहां की इकॉनमी बेहतर होती चली जा रहे है ,  दूसरी तरफ हमारी इकॉनमी खत्म है और हम अपनी बिल्डिंगों को भी जला रहे हैं. 

पाकिस्तानी पत्रकार सुहैब चौधरी ने कहा पाकिस्तान में सरकार जज्बातों से फैसले लेती है जबकि फैसले दिन से लिए जाने चाहिए सोचकर लेने चाहिए बात करनी चाहिए. मिलजुल रहना चाहिए. तभी डपलपमेंट कर पाएंगे. भारत के लोग एशिया कप खेल रहे हैं, वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. 

कमर चीमा नाम के एक पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा भारत अंग्रेजों की गुलामी के प्रतीकों को हटाना चाहती है भारत में एक परंपरा चल पड़ी है कि हमें भारत को नई पहचान देनी है. हर जगह भारतीय कल्चर ला रहे है. 

read more : TURKEY में राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने आम चुनाव में एक बार फिर मारी बाज़ी, लगातार 11वीं बार होगी ताजपोशी

 


संबंधित समाचार