होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

RAM NAVMI : रामनवमी पर अयोध्या में भारी भीड़, देशभर की मंदिरों में पूजा

RAM NAVMI : रामनवमी पर अयोध्या में भारी भीड़, देशभर की मंदिरों में पूजा

दिल्ली। देशभर में रामनवमी (Ram Navmi) का पर्व सनातन धर्म (Sanatan Dharma) के लोग (Peoples) पूरी निष्ठा और श्रद्धा (Devotie) के साथ मना (Celebrate) रहे हैं। देशभर की मंदिरों (Temples) में इस अवसर पर विशेष पूजा की जा रही है। मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। रामनवमी के मौके पर अयोध्या में रामलला की विशेष पूजा की गई। श्रद्धालुओं ने सरयू नदी में डूबकी लगाते हुए रामलला के दर्शन करने के लिए पहुंचे। 

हरियाणा के पंचकुला में राम नवमी के अवसर पर भक्तों ने माता मनसा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की। अयोध्या उत्तर प्रदेश में रामनवमी के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु राम मंदिर में भगवान रामलला के दर्शन करने के लिए पहुंचे। अयोध्या राम मंदिर में रामनवमी के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु हनुमानगढ़ी मंदिर दर्शन करने के लिए पहुंचे। मंदिर की तैयारियों पर अयोध्या रेंज के IG प्रवीण कुमार ने बताया कि हमने सभी जगह तैनाती की है। लोगों के आने का क्रम बरकरार है। 2 बजे से ही सरयू घाट पर स्नान चल रहा है। 3:30 बजे से दर्शन शुरू है, श्रद्धालु राम लला के दर्शन के लिए राम मंदिर पहुंच रहे हैं। 

मूर्ति बनाई

IG प्रवीण कुमार ने बताया कि हमने सभी जगहों पर तैनाती की है, जगह-जगह CCTV कैमरे भी लगाए गए हैं, ड्रोन के जरिए भी हम निगरानी रख रहे हैं। राम मंदिर में राम लला की स्थापना के बाद यह पहली रामनवमी है, लोगों में बहुत उत्साह है। बेंगलुरु, कर्नाटक में रामनवमी के अवसर पर कोदंड राम स्वामी मंदिर में विशेष पूजा की गई।

गुजरात के सूरत के मंदिरों में भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे। ओडिशा के पुरी में सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने पुरी तट पर 20 फीट लंबी रामलला की मूर्ति बनाई। बिहार में हिन्दू समाज के लोगों का उत्साह देखने को मिला। पटना के हनुमान मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे। मध्य प्रदेश के छतरपुर राम नवमी के अवसर पर शहर को जगमगाती रोशनी से सजाया गया। 
 


संबंधित समाचार