होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Hinduja Group split this month: 108 साल पुराना हिंदुजा ग्रुप का इसी महीने होने वाला है बंटवारा,  14 अरब डॉलर है कुल नेट वर्थ

Hinduja Group split this month: 108 साल पुराना हिंदुजा ग्रुप का इसी महीने होने वाला है बंटवारा,  14 अरब डॉलर है कुल नेट वर्थ

Britain के सबसे अमीर business घरानों में से एक है Hinduja Group, जिसके रस्ते अब अल अलग होने वाला है, 108 वर्ष पुराने ग्रुप के बंटवारे की डेडलाइन तय हो गई है। Hinduja Group का टोटल net worth $14 अरब है. 
बता दें कि हिंदुजा ग्रुप के भाइयों के बीच लम्बे समय से विवाद चल रहे हैं. परिवार के सबसे बड़े बंधुओं में 86 वर्षीय Srichand Hinduja के वकीलों ने लंदन की एक अदालत को बताया है कि परिवार २०१४ के एक करार को समाप्त करने के लिए सहमत हो गया है. इस मामले में परिवार के बीच 30 जून 2022 को ही समझौता हो गया था. 

read more: AICC ने की आधिकारिक घोषणा, भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी को मिला टिकट

नवम्बर महीने की डेडलाइन तय: 
हिंदुजा ग्रुप बिजनेस के बंटवारे के लिए नवम्बर यानि इसी महीने को डेडलाइन दिया गया है. और अगर इस बार बटवारा नहीं हुआ तो यह मामला अदालत पहुँच जाएगा. ग्रुप के पास दर्जनों कंपनियां हैं, जिनमें से छह listed companie है. इंडिया में बैंकिंग कारोबार से जुड़े IndusInd Bank का स्वामित्व भी Hinduja Group के पास है. इसके अलावे कमर्शियल वाहनों के बड़े निर्माता Ashok Leyland नाम की कंपनी का स्वामित्व भी हिंदुजा ग्रुप के ही पास है।

read more: 1966 के बाद हर वर्ष 16 नवम्बर को मनाया जाता हैं रास्ट्रीय प्रेस दिवस


संबंधित समाचार