होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

HIMACHAL PRADESH ELECTION RESULTS: हिमाचल प्रदेश में कभी बीजेपी तो कभी कांग्रेस को बहुमत, 68 सीटों पर हो रही मतगणना 

HIMACHAL PRADESH ELECTION RESULTS: हिमाचल प्रदेश में कभी बीजेपी तो कभी कांग्रेस को बहुमत, 68 सीटों पर हो रही मतगणना 

HIMACHAL PRADESH ELECTION RESULTS:  हिमाचल विधानसभा चुनाव में एग्जिट पोल्स में बीजेपी और कांग्रेस के कांटे की टक्कर बनी हुई हैं। ऐसे में दोनों पार्टियाँ सत्ता में काबिज होने का दावा कर रही हैं। हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवम्बर को मतदान हुआ था। जहां कभी भाजपा तो कभी कांग्रेस आगे है. कांग्रेस को  33 तो बीजेपी को 35 और वहीँ आप को 0 अन्य को 1 वोट मिले हैं. 

एग्जिट पोल्स में बीजेपी और कांग्रेस के कांटे की टक्कर बनी हुई हैं। ऐसे में दोनों पार्टियाँ सत्ता में काबिज होने का दावा कर रही हैं। हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवम्बर को मतदान हुआ था।

हिमाचल में इस बार 75 फीसदी से ज्यादा मदतन हुआ था। हिमाचल प्रदेश में वोटोंकी गिनती के लिए स्ट्रांग रूम के ताले सुबह 7.30 को खुल चुके है और 8 बजे से मतगणना शुरू हो चुकी हैं। हिमाचल के अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, बिहार और छत्तीसगढ़ के 6 विधानसभा सीटो पर उपचुनाव हुए थे। हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीट हैं।

राज्य में किसी भी पार्टी को 2 बार सात मिलने का चलन नहीं हैं। लेकिन इस बार एग्जिट पोल से यह चलन बदलता दिख रहा हैं। भारतीय जनता पार्टी को 25 से 40 सीटें दी गयी थी। तो दूसरी ओर कांग्रेस को भी इतनी ही सीट मिली थी। हिमाचल प्रदेश के शुरुवाती रुझानो में कांग्रेस पार्टी आगे बनी हुई हैं जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी नजर आ रही हैं।  

READ MORE: गुजरात में भाजपा फिर दोहराएगी इतिहास या अन्य पार्टियों को मिलेगा मौका, मतदान का आज परिणाम होगा घोषित, शुरू हुई मतगणना


संबंधित समाचार