होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

GG flyover : नीचे दीवार बनने से पार्किंग के लिए परेशान होंगे वाहन चालक

GG flyover : नीचे दीवार बनने से पार्किंग के लिए परेशान होंगे वाहन चालक

भोपाल। गायत्री मंदिर से गणेश मंदिर तक बन रहे जीजी फ्लाईओवर के नीचे पिलर को जोड़ते हुए 4 फीट ऊंचे डिवाइडर बनाए जा रहे हैं, जिससे कोई वाहन वहां पार्क न हो सके और न ही कोई दूसरा वाहन इधर से उधर आ-जा सके। इस डिवाइडर के बनने से सबसे ज्यादा परेशानी मानसरोवर काॅम्पलेक्स में मौजूद कारोबारी और कार्यालयों में काम से आने वाले वाहन चालकों को होगी। क्योंकि इस फ्लाई ओवर के नीचे दिनभर में 12 हजार चार पहिया वाहनों का आना-जाना रहता है। करीब 270 वाहन 5 से 9 घंटे के लिए पार्क होते हैं। जबकि डेढ़ सौ बाइक दुकानों और कार्यालयों में काम करने वालों की सुबह से देर रात तक पार्क रहती हैं।

ट्रैफिक होगा आसान

पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के अनुसार   पूरे प्रोजेक्ट में नीचे सड़क को विकसित करने का काम भी है।  डिवाइडर से सड़क का सौंदर्यीकरण और ट्रैफिक आसान होगा।  मानसरोवर काॅम्पलेक्स में काम करने वालों को अपने वाहन पार्किंग की जगह स्वयं ही देखनी होगी। 

मई में होगी लोड टेस्टिंग

अधिकारियों के अनुसारफ्लाईओवर का काम लगभग पूरा हो गया है। मई के पहले सप्ताह में यहां लोड टेस्टिंग की जाएगी। इसके बाद ब्रिज से ट्रैफिक किया जाएगा।   एप्रोच रोड भी बनकर तैयार है। इस पर ट्रैफिक शुरू होने से पहले नीचे डिवाइडर बनकर तैयार हो जाएगा।


शुरू से ही है पार्किंग की परेशानी 
 जीजी फ्लाईओवर के नीचे वाहन पार्क करने के लिए इंतजार करना पड़ता है कि कोई वाहन हटे, तब जगह मिले। डिवाइडर बनने परेशानी बहुत ज्यादा होगी।
    शैलेष अग्रवाल, व्यापारी     

ड्राइंग एप्रूवल पहले ही हो चुकी है 
फ्लाईओवर का ड्राइंग पहले ही एप्रूवल हो जाता है, उसके बाद काम शुरू होता है। अब तो ट्रैफिक शुरू करने की तैयारी है। डिवाइडर बनाना ट्रैफिक के हिसाब से भी जरूरी है।     आरके शुक्ला, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी

इनका कहना है

मानसरोवर के सामने पार्किंग की काफी समस्या है। फ्लाईओवर के नीचे बाइक पार्क करने से ट्रैफिक पुलिस वाले भी बाइक नहीं उठाते हैं। डिवाइडर बनने से काफी दिक्कत होगी। ट्रैफिक पुलिस को इस संबंध में पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से चर्चा करनी चाहिए।
    रवि सेन, बाइक चालक


मानसरोवर की टू व्हीलर पार्किंग में पैसे ज्यादा वसूले जाते हैं और जगह भी कम है। इसलिए अपना स्कूटर जीजी फ्लाईओवर के नीचे पार्क करता हूंं। डिवाइडर बनने से काफी दिक्कत होगी। ट्रैफिक पुलिस को पार्किंग की व्यवस्था करनी चाहिए।
    मुकुल शर्मा, व्यवसायी


 मानसरोवर कॉम्प्लेक्स में काम करने वालों को एक मात्र स्थान जीजी फ्लाईओवर के नीचे मिला है। डिवाइडर बनने से पार्किंग की काफी समस्या होगी। सामने मेट्रो बायडक्ट के नीचे भी डिवाइडर बनने से जगह नहीं बची है।
    आरएस चौहान, कार चालक
 


संबंधित समाचार