होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

बीजेपी में आने के बाद भी पूर्व विधायक को जेल, नहीं बचा पाई भाजपा 

बीजेपी में आने के बाद भी पूर्व विधायक को जेल, नहीं बचा पाई भाजपा 

राजकुमार उरमलिया : मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी है। बीते दो महीनों में कांग्रेस के दर्जनों पूर्व विधायक बीजेपी का दामन थाम चुके है। इसके अलावा अन्य दलों के नेता भी भाजपा का दामन थाम चुके है। बसपा के पूर्व विधायक राजकुमार उर्मालिया ने भी बीते दिनों भाजपा का दामन थामा था, लेकिन बीजेपी में आते ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

पूर्व विधायक राजकुमार उर्मालिया को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया हैं। पुलिस ने उन्हें एक चेक बाउंस मामले में गिरफ्तार किया था। राजकुमार सिरमौर सीट से बसपा से विधायक रहे है। पूर्व विधायक पर आरोप है कि उन्होंने एक जेसीबी मशीन खरीदी थी, जिसका उन्होंने भुगतान नहीं किया था। बदले में उन्होंने एक चेक दिया था, जो बाउंस हो गया था। इसके बाद कंपनी ने उनके खिलाफ न्यायालय में परिवाद दायर किया था। मामले में पूर्व विधायक जमानत पर चल रहे थे, लेकिन अदालत में वह हाजिर नहीं हुए, इसी को लेकर कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी कर दिया। 

आपको बता दें कि राजकुमार उर्मलिया ने 2007 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी को हराया था। राजकुमार उर्मलिया की उनके क्षेत्र के दलितों में अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है। इसी को लेकर बीजेपी ने लोकसभा चुनावा में दलित वोटरों को साधने के लिए उन्हें पार्टी में शामिल करा लिया था, लेकिन बीजेपी में आते ही वह कानून की जकड़न में आ गए, वह बच नहीं सके और उन्हें अब जेल जाना पड़ा। 


संबंधित समाचार