होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

LOKSABHA CHUNAV 2024: MP की 6 सीटों पर मतदान शुरू, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने परिवार संग किया VOTE

LOKSABHA CHUNAV 2024: MP की 6 सीटों पर मतदान शुरू, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने परिवार संग किया VOTE

भोपाल : देश में 18वे  लोकसभा चुनाव की शुरुआत हो चुकी है। 21 राज्यों की जनता आज प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करने जा रही है। जहां एक तरफ सुबह 7 बजे से मतदान करने के लिए केंद्रों पर जनता पहुंच रही है। तो वही दूसरी तरफ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मतदान करने के लिए पहुंचे। हालांकि इसके पहले उन्होंने बेटे और कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ और बहू प्रिया नाथ के साथ मंदिर में पूजा-अर्चना की उसके बाद मतदान करने के लिए पहुंचे। 

जबलपुर सीट पर सबसे ज्यादा प्रत्याशी

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश की 6 सीटों छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, शहडोल और सीधी पर वोटिंग हो रही है। इन 6 सीटों पर कुल 1,13,09,636 मतदाता 88 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। जबलपुर सीट पर सबसे ज्यादा 19 प्रत्याशी और सबसे कम 10 प्रत्याशी मंडला सीट पर हैं।

लोकसभा चुनाव इन दिग्गजों में कटे की टक्कर 
 

बता दें कि छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस के नकुलनाथ और भाजपा के विवेक बंटी के बीच मुकाबला है। तो वही जबलपुर से कांग्रेस उम्मीदवार दिनेश यादव और बीजेपी ने युवा नेता आशीष दुबे को चुनावी मैदान में उत्तरा है। इसके साथ ही मंडला में बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को चुनावी मैदान में उतारा है जिसका मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम से होगा। इसके साथ ही  बालाघाट सीट से बीजेपी ने भारती पारधी को मौका दिया है, तो वही कांग्रेस ने कांग्रेस ने सम्राट अशोक सरस्वार को मौका दिया है। 
 


संबंधित समाचार