होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

first transgender judge Joyita: सरकार को और अधिक जागरूकता कार्यक्रम चलाने चाहिए ताकि हमें समानता मिले:  देश के पहली ट्रांसजेंडर जज जोयिता मंडल

first transgender judge Joyita: सरकार को और अधिक जागरूकता कार्यक्रम चलाने चाहिए ताकि हमें समानता मिले:  देश के पहली ट्रांसजेंडर जज जोयिता मंडल

first transgender judge Joyita: अपने समानता के अधिकार के बारे में बोलते हुए देश की पहली ट्रांसजेडर जज जोयिता मंडल ने कहा कि चाहे चुनाव हो या नौकरी, हर चीज़ में ट्रांसजेंडरों के लिए आरक्षण होगा जरूरी है. 

ट्रांसजेंडरों पर आरक्षण के मुद्दों पर बोलीं मंडल:
देश की पहली ट्रांसजेंडर judge Joyita Mandal ने शुक्रवार को इंदौर दौरे के दौरान अधिकारों और आरक्षण के मुद्दों पर बात करते हुए कहा कि " ट्रांसजेंडर को समाज में कानूनी अधिकार दिए तो गए हैं, लेकिन अभी भी उन्हें वह जगह नहीं मिल पाई है, जहां हम कुछ कर सके. हमें समन्ता दिलाने के लिए सरकार को और अधिक जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाने चाहिए. 

READ MORE: राहुल गांधी के सेना के बीच हुई झड़प वाले बयान पर मनजिंदर सिंह सिरसा ने कसा तीखा तंज

हमें अलग स्कूल अस्पताल नहीं चाहिए:
Joyita Mandal ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ट्रांसजेंडरों को समान अधिकार देने की बात कही है इसके लिए एक बोर्ड का गठन किया जाना चाहिए. पिछले आठ वर्षों में ट्रांसजेंडरों के लिए कुछ भी नहीं किया गया है. हमें कोई अस्पताल नहीं, कोई स्कूल नहीं चाहिए हम इसे अलग से नहीं चाहते, इससे हम फिर एक अलग समूह में देखे जायेंगे और हमू अलग हो जायेंगे. बल्कि जो अस्पताल, स्कूल और कॉलेज बने हैं, उनमें हमारे लिए व्यक्तिगत रूप से व्यवस्था की जानी चाहिए.

READ MORE: दो दिनों से लापता 8 वर्षीय बालक की मिली लाश, गला दबाकर की गई है हत्या


संबंधित समाचार