होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

LOKSABHA ELECTION : प्रथम चरण का मतदान, नक्सल प्रभावित इलाकों में कड़ी सुरक्षा

LOKSABHA ELECTION : प्रथम चरण का मतदान, नक्सल प्रभावित इलाकों में कड़ी सुरक्षा

महाराष्ट्र। लोकसभा चुनाव (Election) के प्रथम चरण मतदान (Voting) को लेकर चुनाव आयोग (Commission) की टीमें (Teams) सक्रियता (Active) से मतदान केंद्रों (Centers) के आस पास निगरानी बनाये हुए हैं। सेना के जवान नक्सल क्षेत्रों में कड़ी पहरेदारी कर रहे हैं। संबंधित अधिकारियों की निगरानी में चुनाव की टीमें योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही हैं।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली सीट पर 19 अप्रैल के मतदान से पहले नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इस इलाके में ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही है। जिससे मतदान केंद्र पर पूरी तरह से सुरक्षा व्यवस्था के साथ मतदान कराये जा सकें। मतदाता अपनी स्वेच्छा के अनुसार मतदान कर देश की भागीदारी में अपना योगदान दे सके।

कंपनी तैनात

गढ़चिरौली पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने बताया कि हमने पिछले 6 महीने से इस लोकसभा चुनाव के लिए काफी तैयारियां की हैं। कल पहले चरण के मतदान के लिए किल 15 हजार सुरक्षाबलों की तैनाती रहेगी। बाहर से हमें 40 CAPF की कंपनी मिली है। पहले से ही 30 CRPF और 17 SRPF की कंपनी तैनात है।

पुलिस अधिक्षक ने बताया कि केंद्रीय बलों की कुल 87 कंपनियां चुनाव कराने के लिए लगाई गई है। 206 बूथों पर हम 2 दिनों से हेलीड्रॉपिंग कर रहे हैं। IAF के 6 MI 17 हेलिकॉप्टर आए हुए हैं।  इसके साथ ही देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान के लिए दूर-दराज के इलाकों में मतदान दल भेजे जा रहे हैं। महज कुछ ही घंटों पर लोकसभा चुनाव 2024 को सपन्न कराया जायेगा। सेना के जवानों की तैनाती सभी केंद्रों पर कर दी गई है।
 


संबंधित समाचार