होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

FIFA world cup 2022: अर्जेंटीना फ्रांस विश्व कप फाइनल आज, फ्रांस की निगाह फिर खिताब पर, उधर संन्यास लेने से पहले क्या मेसी जीत पाएगी मैच..?

FIFA world cup 2022: अर्जेंटीना फ्रांस विश्व कप फाइनल आज, फ्रांस की निगाह फिर खिताब पर, उधर संन्यास लेने से पहले क्या मेसी जीत पाएगी मैच..?

FIFA world cup 2022: अर्जेंटीना फ्रांस की टीम ने रविवार को यहां फीफा विश्व कप के फाइनल में सर्वश्रेष्ट बनने के लिए एक दूसरे के खिलाफ लेंगे या फाइनल कई रूपों में भावात्मक रहेगा. क्योंकि अर्जेटीना के कप्तान और सुपरस्टार फॉरवर्ड लियोनेल मेसी का यह आखिरी विश्वकप मैच है. ऐसी कई वर्षों से विश्वकप का ट्रॉफी जीतने का सपना संजोए हैं. और इस पर उनके पास ट्रॉफी के आने का यह आखिरी मौका है. मेसी के सामने मौजूदा चैंपियन और मौजूद टीम फ्रांस है. जिसे हर करना उनके लिए आसान नहीं रहेगा.  अपना लगातार दूसरा जितने के लिए हर संभव प्रयास करेगा और अर्जेटीना भी कोई असर नहीं छोड़ेगा दोनों टीमें दो-दो बार यह ट्रॉफी जीत चुकी है. अर्जेटीना के पास 1986 के बाद में शो कप की ट्रॉफी हासिल करने का मौका है वहीं फ्रांस लगातार दूसरी बार खिताब जीतने से एक कदम दूर है.

READ MORE: बिलावल भुट्‌टो के बयान के बाद अब पाकिस्तानी मंत्री ने दी भारत को परमाणु हमले की धमकी

म्बापे और मेसी के लिए योजना:
दोनों टीमों के कोच मेसी और म्बापे को घेरने की कोशिश करेंगे ताकि वह गोल नहीं कर सके इसका फायदा अन्य खिलाड़ियों को गोल करने का मौका मिल सकता है.

मेसी की तुलना माराडोना से:
मेसी ने अपने दमदार प्रदर्शन से अर्जेंटीना की फाइनल में पहुंचाया उससे उसकी तुलना माराडोना से की जा रही है मेसी ने 5 गोल करने के अलावा टीम गोल करने में मदद कर अपनी टीम के प्रशंसकों को रोमांचित कर दिया.

READ MORE:बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में हुए काशी तमिल संगमम मे एक स्टूडेंट के भाषण का वीडियो हुआ वायरल

दोनों टीमों के बीच का मुकाबला:

तीन बार अर्जेंटीना फ्रांस विश्व कप में भिड़े हैं. इनमें दो बार अर्जेटीना जीता है. जबकि एक बार फ्रांस को जीत मिली है.
दो बार अर्जुन और फ्रांसीसी कप ट्रॉफी जीत चुके हैं.
1962 के बाद फ्रांस पहली ऐसी टीम बन जाएगी जिसने अपने विश्वकप खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया.

READ MORE: सरकार को और अधिक जागरूकता कार्यक्रम चलाने चाहिए ताकि हमें समानता मिले: देश के पहली ट्रांसजेंडर जज जोयिता मंडल


संबंधित समाचार