होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

earthquake in turkey : तुर्किये में आए भयानक भूकंम्प में अब मौत के आंकड़े हुए 4300 से पार, 7 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

earthquake in turkey : तुर्किये में आए भयानक भूकंम्प में अब मौत के आंकड़े हुए 4300 से पार, 7 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित

earthquake in turkey :  सोमवार की सुबह तुर्किये समेत अन्य 3 देशों जैसे सीरिया, लेबलान, और इजराइल की धरती को पूरी तरह हिला कर रख दिया है।

READ MORE : 7.8 तीव्रता के भूकंप से फिर कांपा तुर्किए, अब तक 1014 लोगों की मौत, इतने हजार लोग जख्मी

तुर्किये में आयें भूकंम्प से अब तक मौते के आंकड़े 4300 पार हो चूका है जिसके बाद वहां की सरकार ने 7 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है यहां 12 घंटे में बड़े भूकंप आए। सबसे ज्यादा तबाही एपिसेंटर तुर्किये और उसके नजदीक सीरिया के इलाकों में देखी जा रही है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक- तुर्किये और सीरिया में अब तक 4300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लेबनान और इजराइल में भी झटके महसूस किए गए, लेकिन यहां नुकसान की खबर नहीं है। तुर्किये में अब तक 2921 लोगों की जान जा चुकी है।

READ MORE : तीसरी बार टला मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव, आज होना था बैठक

15 हजार से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। सरकार ने 7 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। वहीं, सीरिया में 1444 लोग मारे गए और 2 हजार से ज्यादा जख्मी हैं। भूकंप का एपिसेंटर तुर्किये का गाजियांटेप शहर था। यह सीरिया बॉर्डर से 90 किमी दूर है। इसलिए इसके आसपास के इलाकों में ज्यादा तबाही हुई। इसका असर भी दिख रहा है। दमिश्क​, ​​​​​​अलेप्पो, हमा, लताकिया समेत कई शहरों में इमारतें गिरने की खबर है।

 मदद के लिए आगे आया भारत

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुर्कीये में आए भूकंप में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि 140 करोड़ भारतीयों की संवेदनाएं तुर्किये के साथ हैं। भारत सरकार मदद के लिए राहत सामग्री के साथ NDRF और मेडिकल टीमों के खोज और बचाव दलों को तुर्की भेज रही है।

Latest News Videos देखें: 

 


संबंधित समाचार