होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

LOKSABHA VOTING RESULT : र्निविरोध जीत पर कांग्रेसी नेता के सवाल, नोटा विकल्प का मुद्दा

LOKSABHA VOTING RESULT : र्निविरोध जीत पर कांग्रेसी नेता के सवाल, नोटा विकल्प का मुद्दा

सूरत। लोकसभा (Loksabha) के चुनाव (Election) में गुजरात (Gujrat) से भाजपा (BJP) के एक प्रत्याशी (Candidate) के र्निविरोध जीत (Win) पर अब प्रदेश कांग्रेस की एक महिला नेता ने इस पर सवाल किया है। कांग्रेस की नेता ने भाजपा प्रत्याशी के र्निविरोध जीतने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि चुनावी परिणाम आने तक इसे जीत नहीं कही जाने चाहिए क्यों कि मतदान के दौरान नोटा का विकल्प भी होता है।

कांग्रेस की नेता मुमताज पटेल गुजरात में लोकसभा चुनाव के दौरान ही कथित तौर पर भाजपा प्रत्याशी की जीत को लेकर यह सवाल उठाया है। मुमताज के पिता अहमद पटेल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के तौर पर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहे हैं। अब इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी र्निविरोध जीत पर मुमताज की ओर से सवाल दागे जा रहे हैं।

जीत सुनिश्चित

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान की प्रक्रिया से पूर्व प्रत्याशी निर्वाचन कार्यालय पहुंच कर अपना नामांकन कर रहे हैं। ऐसे में गुजरात से भाजपा के एक प्रत्याशी की र्निविरोध जीत दर्ज हो गई है। सूरत संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी मुकेश दलाल निर्विरोध घोषित हो चुके हैँ।

भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल के आगे अन्य नेताओं ने अपने नामांकन वापस ले लिए हैं। जिससे वह र्निविरोध जीत दर्ज कर चुके हैं। लोकसभा के चुनाव में इस बार यह माना जा रहा है कि भाजपा चुनाव के दौरान ही अपनी एक सीट पहले ही जीत चुकी है। भाजपा नेता के र्निविरोध जीत को लेकर कांग्रेस अब इसको मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही है। जिसके लिए कांग्रेसी नेता मुमताज की ओर से नोटा विकल्प को लेकर सवाल किया जा रहे हैं। हालांकि इस पर यह स्पष्ट तौर पर माना जा सकता है कि चुनाव में र्निविरोध प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित ही मान ली जाती है।


संबंधित समाचार