होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Mohan In Balaghat : प्रचार के अंतिम दिन बालाघाट पहुंचे सीएम यादव, राम नाम जपकर किया जनसभा को संबोधित

Mohan In Balaghat : प्रचार के अंतिम दिन बालाघाट पहुंचे सीएम यादव, राम नाम जपकर किया जनसभा को संबोधित

बालाघाट। एमपी के लोकसभा चुनाव में आज प्रथम चरण के प्रचार का अंतिम दिन है। जिसके चलते सीएम मोहन यादव ने अज इस चरण की अपनी अंतिम चुनावी सभी ली। इसमें उन्होंने रामनवमी के मौके पर बालाघाट रामपायली के प्रसिद्ध राम मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की है। वहीं भजन मंडली के साथ ही राम मग्न होकर राम नाम का जाप किया है। सभा में उन्होंने विकास और देश को आगे बढ़ाने की बात जनता से कही है। 

किया राम नाम का जाप 

एमपी लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में प्रचार के अंतिम दिन मोहन यादव ने बालाघाट में विषाल जनसभा को संबोधित किया। रामवनमी के इस दिन वे जनता को संबोधित करने के लिए बालाघाट के रामपायली पहुंचे थे। यहां राम नवमी के अवसर पर रामपायली के सुप्रसिद्ध राम मंदिर में पहुंचकर उन्होंने राम जी की पूजा-अर्चना की। साथ ही उन्होंने भजन मंडली के साथ बैठकर राम नाम का जाप भी किया। इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि वनवास के दौरान ऋषि सरभंग मे मिलने श्री राम रामपायली आए थे। रामपायली मे वनवासी रूप मे श्रीराम की प्रतिमा स्थापित है। कहा जाता है कि ये मंदिर 18 वीं शताब्दी का है, राजा भोसले द्वारा इस मंदिर का निर्माण कराया गया था। जिसका उल्लेख अंग्रेजी ग्रेडियर में भी देखने को मिलता है। 

इस दिन होगा चुनाव 

मालूम हो कि एमपी के चुनाव चार चरणों में किए जाने हैं। जिनमें से अभी पहले चरण की प्रक्रिया जारी है। एमपी में प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव छः सीटों पर 19 अप्रैल को किए जाने हैं। जिसके लिए 17 अप्रैल यानी आज शाम से ही प्रचार को बंद कर दिया जाएगा। आपको बता दें एमपी में प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव में सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में मतदान कराए जाने हैं। इसके लिए तैयारियां भी जोरों पर हैं। 


संबंधित समाचार