होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

CM Bhent Mulakat: भेंट मुलाकात के दौरान खाया था जिनके घर खाना, उन्हें अपने आवास पर बुलाकर खिलाया मनपसंद पकवान: सीएम बघेल 

CM Bhent Mulakat: भेंट मुलाकात के दौरान खाया था जिनके घर खाना, उन्हें अपने आवास पर बुलाकर खिलाया मनपसंद पकवान: सीएम बघेल 

Raipur: भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के वक्त जिन ग्रामीणों के घर पर सीएम बघेल मेहमान बनकर गए थे। उन सभी को अपने घर बुलाया और उनके साथ भोजन करते हुए नजर आए, सीएम भूपेश के साथ भोजन कर ग्रामीण काफी उत्साहित दिखाई दिए। आपको बता दें, इस लोगों को मुख्यमंत्री बघेल ने आमंत्रित किया था। 

जानकारी के मुताबिक, सीएम ने ग्रामीणों से प्रत्यक्ष मुलाकात करके जमीनी स्थिति के बारे में हर बात जानी, ताकि उनकी समस्याओं को समाधान निकाला जा सके। जब सीएम ग्रामीणों से मिलने पहुंचे थे उस वक्त सभी लोगों ने सीएम का स्वागत किया था और उसके साथ चर्चा की थी। इतना ही नहीं उस समय भी सीएम ने ग्रामीणों को साथ भोजन किया था। ग्रामीणों ने जिस तरह से सीएम बघेल का आदर सतकार किया था उसी तरह मुख्यमंत्री भूपेश ने अपने घर बुलाकर उनका स्वागत किया है।

ग्रामीणों के पसंदीदा पकवान बनाए गए... 
रायपुर संभाग से आये अपने अतिथियों के लिए मुख्यमंत्री ने विशेष पकवान तैयार किये थे। जो स्थानीय लोगों को पसंद होते हैं। इसमें अलग-अलग तरह की भाजी, चावल से बने हुए पकवान और तरह-तरह की चटनी शामिल थी। सरगुजा संभाग में मुख्यमंत्री ने जिन ग्रामीण परिवारों के साथ भोजन किया था, उन्हें भी सीएम ने 30 मई को घर बुलाया है।

19 विधानसभाओं से ग्रामीण सीएम के घर पहुंचे... 
बता दें, रायपुर संभाग के 19 विधानसभाओं से ग्रामीण परिवार और सरपंच सीएम आवास पर पहुंचे, इस दौरान उनके साथ नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया समेत संबंधित क्षेत्र के विधायक मौजूद रहे। इस खास मौके पर सीएम बघेल ने कहा कि, सबसे खास दिन मेरे लिए तब था, जब मैंने आप लोगों के साथ आपके घर पर भोजन किया और अब मैं आप सबका स्वागत करता हूं और भोजन करवाता हूं। आप सोच रहे होंगे इसमें खास बात क्या है तो हम आपको बता दें, सीएम ने छत्तीसगढ़ी में कहा कि, मैं आप मन के पहुना रहेंव, तब आप मन ह बढ़िया स्वागत करेंव अउ बहुत बढ़िया भोजन कराएव, ये दरी आप मोर पहुना हव। इस तरह से मुख्यमंत्री ने अतिथियों का आगमन करवाया।

अलग-अलग खाने का लिया स्वाद... 
सीएम बघेल ने कहा कि, भेंट मुलाकात के दौरान मैंने महसूस किया था कि, छत्तीसगढ़ में कितने अलग-अलग तरह के खानपान और कितने सारे व्यंजन शामिल है। बस्तर में भाजियां, रायपुर में अलग तरह की भाजियां। पकवानों को बनाने का तरीका भी अलग-अलग। पूरी यात्रा के दौरान मुझे इस बात पर भी गर्व होता रहा कि, आप लोगों ने पुरखों के संस्कारों को आज भी कायम रखा है। हर जगह खाना इतना बढ़िया बनाया गया था कि मुझे लगा कि भोजन के दौरान मैं कहीं बाहर नहीं हूं। मैं घर का खाना खा रहा हूं। 

भोजन कितनी रुचि से बनाया जा रहा है, यह मायने रखता है- सीएम 
सीएम जब भेंट मुलाकात कर रहे थे, उस वक्त सीएम ने कहा था कि, इस पर भी निर्भर करता है कि खिलाने वाला कितनी रुचि से और स्नेह से बना रहे हैं। जब हर जगह स्वादिष्ट भोजन मुझे मिला तो मैंने यह भी महसूस किया कि लोग मुझसे कितना प्रेम करते हैं। साथ ही कहा कि, आप सभी से भेंट-मुलाकात के दौरान जो रिश्ता बना है। वो हमेशा कायम रहेगा।

read more: बता कहां आना है , सीने पे खाएंगे तेरी गोली..., पूर्व IPS के ट्वीट पर भड़के बजरंग पुनिया, ट्विटर पर छिड़ी घमासान युद्ध

 


संबंधित समाचार