होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

West Bengal Blast मामले में सीआईडी ने तीन लोगों को लिया हिरासत में, विस्फोट से 9 लोगों की गई थी जान 

West Bengal Blast मामले में सीआईडी ने तीन लोगों को लिया हिरासत में, विस्फोट से 9 लोगों की गई थी जान 

Egra Blast: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा ब्लॉक में मंगलवार को एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट हुई थी जिसमें कम से कम 9 लोग मारे गए थे, जबकि अन्य कई लोग घायल हो गए थे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए थे। साथ ही, भाजपा ने टीएमसी (TMC) को घेरते हुए कहा कि पंचायत चुनाव नजदीक आ रहे हैं, इसलिए राज्य में ऐसे विस्फोट हो रहे हैं। सीआईडी (CID) ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

तीन लोग हिरासत में:
ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार द्वारा मामला सीआईडी को सौंपे जाने के बाद टीम ने घटनास्थल पर जाकर जांच पड़ताल की। आरोपी भानु बाग का कटक में इलाज चल रहा है। साथ ही, उसके बेटे और भतीजे को हिरासत में लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना को लेकर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि हम इस घटना से बेहद दुखी हैं। इस घटना में सभी घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है। मामले में गंभीरता दिखाते हुए कहा कि इसकी जांच के लिए सीआईडी को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने मृतक के परिजनों को 2.5 लाख रुपये और घायलों के परिजनों को 1 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस को घेरा:
पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में हुए विस्फोट के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तृणमूल कांग्रेस और सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर हमला बोला था। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने कहा था कि सीएम ने इन लोगों की बलि ली है। उन्होंने कहा कि टीएमसी को बम की सप्लाई करने का कार्य इसी पटाखा कंपनी के जरिए किया जाता है। सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि पटाखा कारखाने का मालिक कृष्णपद बाग उर्फ भानु टीएमसी (TMC) का ही नेता है। इतना ही नहीं, बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखकर यह मांग की थी कि इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी से कराई जाए। हालांकि, एनआईए की जांच से पहले ही सीआईडी ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है।

read more : प्रधानमंत्री आज ओडिशा की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी


संबंधित समाचार