होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

CM YOGI : योगी ने कन्याओं के पखारे चरण, राम नवमी पर की पूजा

CM YOGI : योगी ने कन्याओं के पखारे चरण, राम नवमी पर की पूजा

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने चैत्र नवरात्र (Navratri) के रामनवमी (Ram Navmi) के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर (Gorkhpur Mandir) में कन्या पूजन (Kanya Pujan) किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कन्याओं के चरणों को धुलते हुए उन्हें हल्दी और रोली का टीका लगाते हुए आर्शीवाद प्राप्त किया।

गोरखपुर मंदिर में इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कन्याओं को भोजन कराया। मंदिर समित के अन्य सदस्यों ने इस दौरान कन्याओं और बालकों को भोजन परोसा। कन्या भोज के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने हाथों में घंटी लेकर बच्चों के बीच पंगत में लगातार जाते रहे।

अत्यंत महत्वपूर्ण

राम नवमी के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में पहुंच कर मुख्यमंत्री योगी ने हवन किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश सहित देश भर के नागरिकों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम नवमी की बधाई दी। राम नवमी के अवसर पर अयोध्या में राम भक्तों की भीड़ को लेकर भी मुख्यमंत्री योगी ने इस गर्व का क्षण बताया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मैं नवरात्रि के अवसर पर प्रदेशवासियों को मंगलमय शुभकामनाएं देता हूं। नवमी तिथि श्री राम के जन्मदिन की भी तिथि है। ये तिथि राम नवमी के रूप में विख्यात हो गई। योगी ने कहा कि इस बार की नवमी अत्यंत महत्वपूर्ण है। अयोध्या धाम में हर्षोल्लास है उमंग है। बता दें कि अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के लिए बुधवार की सुबह से ही भक्तों की भीड़ उमड़ी है। इस दौरान प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पहले से ही प्रबंध किया है। राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने मंदिर ने रामलला की पूजा पाठ को लेकर जानकारी दी। 
 


संबंधित समाचार