होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

CHHHATTISGARH POLITICS : CM की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई छत्तीसगढ़ जनजातीय सलाहकार परिषद की बैठक, आदिवासी विधायक एक बार फिर मिलेंगे राज्यपाल से

CHHHATTISGARH POLITICS : CM की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई छत्तीसगढ़ जनजातीय सलाहकार परिषद की बैठक, आदिवासी विधायक एक बार फिर मिलेंगे राज्यपाल से

CHHHATTISGARH POLITICS :  सोमवार को छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ जनजातीय सलाहकार परिषद की बैठक हुई।बैठक में तय हुआ है की विधायक एक बार फिर राज्यपाल अनुसूईया उइके से मुलाकात करने जाएंगे।

READ MORE :  पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान 35 मिनट के भीतर राहुल गाँधी की सुरक्षा में 2 बार हुई लापरवाही

मुख्यमंत्री निवास में हुई बैठक में विधानसभा में पारित अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण संशोधन विधेयक और छत्तीसगढ़ शैक्षणिक संस्थान संशोधन विधेयक के राजभवन में रुक जाने से बनी स्थितियों पर चर्चा हुई। इन विधेयकों में अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 32% आरक्षण का प्रावधान है। सोमवार को हुई बैठक में इन विधेयकों के अनुमोदन की अनुशंसा की गई। इसका अनुमोदन न होने पर विभिन्न वर्गों के साथ-साथ अनुसूचित जनजाति वर्ग को भी नौकरियों में भर्ती तथा शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश संबंधी कठिनाइयां आ रही है।

READ MORE : भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे सभा को संबोधित

तय हुआ कि आदिवासी विधायक एक बार फिर राज्यपाल अनुसूईया उइके से मुलाकात करने जाएंगे। वहां सलाहकार समिति की अनुशंसा उनको सौंपकर दोनों विधेयकों पर अविलंब हस्ताक्षर करने की मांग उठाई जाएगी।

latest news video यहाँ देखें: 

 

 

 


संबंधित समाचार