होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Chhattisgarh Youth Festival: छत्तीसगढ़ युवा महोत्सव का हुआ शुभारंभ, 3000 प्रतिभागी 38 विधाओं में देंगे अपनी प्रस्तुति

Chhattisgarh Youth Festival: छत्तीसगढ़ युवा महोत्सव का हुआ शुभारंभ, 3000 प्रतिभागी 38 विधाओं में देंगे अपनी प्रस्तुति

Chhattisgarh Youth Festival: राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का शानदार शुभारंभ राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में हो चूका है. इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. टेकाम ने कहा कि इस महोत्सव से युवाओं को अपनी प्रतिभा को अभिव्यक्त करने के लिए बेहतर मंच मिल रहा है। राज्य की सांस्कृतिक, लोक खेल, परम्पराओं आदि को जानने और समझने का मौका मिलेगा। 

READ MORE:  भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम 2 दिन शेष, राहुल गांधी श्रीनगर में तिरंगा फहराकर करेंगे आधिकारिक रूप से समापन

38 विभिन्न विधाएं की जा रही आयोजित: 
स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. टेकाम ने कहा कि विगत 4 वर्षों से युवाओं के प्रतिभाओं को तराशने के लिए अनेक प्रकार का आयोजन किया जाता है जैसे छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक, राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव, युवा महोत्सव कराए गए हैं। जिसके लिए राजीव एवं युवा मितान क्लब का भी गठन किया गया है. छत्तीसगढ़ में युवा महोत्सव में कुल 38 विभिन्न विधाएं आयोजित की जा रही हैं, जिसमें 24 सांस्कृतिक विधाएं 6 खेल विधाएं तथा 7 अन्य विधाएं का आयोजन किया जा रहा है। 

READ MORE: शताब्दी और राजधानी एक्सप्रेस की जगह लेंगी वंदे भारत ट्रेन की ये संस्करण

विजेता प्रतिभागियों को मिलेगा पुरस्कार: 
राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में तीन हजार से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं. जिसमें प्रत्येक आयु वर्ग के महिला पुरुष प्रतिभागियों को दलीय खेलों में प्रथम स्थान के लिए 10 हजार, द्वितीय स्थान के लिए साढ़े 7 हजार तृतीय स्थान के लिए 5 हजार के पुरस्कार दिए जाएंगे। वहीं एकल विधाओं में प्रथम स्थान के लिए एक हजार, द्वितीय स्थान के लिए 750 एवं तृतीय स्थान के लिए 500 रूपए का पुरस्कार दिया जाएगा।

READ MORE: ADANI GROUP के शेयरों में आई गिरावट, डूब गए इतने करोड़ रूपए


Latest News Videos देखें: 

 


संबंधित समाचार