होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

CHHATTISGARH CONGRESS : छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की नई प्रभारी बनी पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा, मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई स्टीयरिेंग कमेटी की पहली बैठक

CHHATTISGARH CONGRESS : छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की नई प्रभारी बनी पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा, मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई स्टीयरिेंग कमेटी की पहली बैठक

CHHATTISGARH CONGRESS :छत्तीसगढ़ राज्य के कांग्रेस पार्टी में बड़ा बदलाव हुआ है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई स्टीयरिेंग कमेटी की पहली बैठक के बाद नई नियुक्तियां हुई हैं जिसमे छत्तीसगढ़  राज्य के प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी रहे PL पुनिया को अब पद से हटाकर उनकी जगह पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस का नया प्रभारी बनाया गया है।

READ MORE :  राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का आज दूसरा दिन, सुबह 6 बजे से यात्रा की हुई शुरुवात

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार रात प्रदेश प्रभारियों के नियुक्ति आदेश जारी किए। इसमें तीन प्रदेश 10 है। पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया है। कांग्रेस ने पूर्व अफसरशाह पीएल पुनिया को उस समय छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया था, जब यहां की टीम 2018 के विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही थी। प्रदेश प्रभारी के तौर पर पुनिया ने संगठन के अलग-अलग धड़ों को साधकर चुनावी जीत की राह आसान बनाई। उन्होंने प्रदेश संगठन से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं तक संवाद के जरिए पैठ बनाई थी। बाद में वे संगठन में ताकत की एक नई धुरी बनकर उभरे थे।

READ MORE : वेडिंग सीजन के आते ही सोने-चांदी की कीमतों में हुई बढ़त, जाने क्या है आज सोने की कीमत ?

2020 में पुनिया को दोबारा छत्तीसगढ़ का ही प्रभारी बनाया गया। अब फिर से चुनाव में उतरने से एक साल पहले उनकी जगह पर नये प्रभारी की नियुक्ति हो रही है।

latest news Videos यहां देखें:

7


संबंधित समाचार