होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

फर्जी मतदान का मामला: मतदान करने गई महिला तो, किसी और ने डाल दिया था उसका वोट, इसके जिम्मेदार कौन?

फर्जी मतदान का मामला: मतदान करने गई महिला तो, किसी और ने डाल दिया था उसका वोट, इसके जिम्मेदार कौन?

फर्जी मतदान का मामला:  बालोद जिले में लोक सभा का चुनाव दूसरा चरण के तहत कांकेर लोक सभा का चुनाव सम्पन्न हुआ लेकिन इस दरमियान जिले के दल्लीराजहरा के बूथ क्रमांक 201 से फर्जी मतदान का मामला सामने आया जहाँ गुरुद्वारा स्कूल में मतदान करने पहुँची मधु लालवानी पति गोवर्धनदास उम्र 40 वर्ष  वार्ड क्रमांक 19की रहने वाली जो मतदान करने मतदान केंद्र जब पहुँची  थी तो उनको पता चला कि उनका वोट किसी ने दे दिया। 

जिसके बाद काफी हंगामा हुवा तब जाकर महिला को पीठा सीन अधिकारी ने निविदक मत पत्र से कराया गया। तब जाकर मामला शांत हुआ वही पीठासीन अधिकारी ने बताया कि अधिकारी क्रमांक एक से पहचान में कुछ गलती हुई है दूसरे का वोट दूसरे द्वारा डाला गया है नियमानुसार हमने निविदक मत पत्र से मतदान करा दिया है हालांकि बड़ा सवाल यह है कि इतनी ट्रेंनिग के बाद इतनी बड़ी लापरवाही क्यो हो गई और इसके जिम्मेदार कौन है और अब जिला निर्वाचन अधिकारी किस पर कार्यवाही करेगा वह देखना होगा।

पहले से ही किसी और ने दे दिया था वोट:
 
दल्ली राजहरा 19 नंबर वार्ड  निवासी मधु लालवानी ने बताया की मतदान केंद्र गुरुद्वारा स्कूल में मतदान करने सुबह 11:00 बजे के आसपास गईं थी तब पता चला की मेरे नाम से  किसी ने पहले से ही वोट दे दिया था जब पीठासीन अधिकारी से इसकी शिकायत की गईं तो उनके द्वारा पहले कहा गया की आपका वोट हो गया है अब आप दोबारा आए हो इसलिए आपको वोट करने नहीं दिया जाएगा फिर हंगामा होने के बाद टेंडर वोट कराया गया लेकिन मुझे विश्वास नहीं है कि मेरा वोट जाएगा कि नहीं जाएगा।

पीठासीन अधिकारी पुरषोत्तम साहू अधिकारी क्रमांक एक के द्वारा पहचान में कुछ गलती हुई है इसलिए दूसरे का वोट दूसरे के द्वारा डाला गया है और नियमानुसार जो कार्यवाही की जाती है उसके आधार पर संबंधित मतदाता से हमने मतदान कराया है।


संबंधित समाचार