होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

UPSC में युवक की धोखाधड़ी का मामला : चयन प्रक्रिया में शामिल होने की फैलाई थी अफवाह, जानिए कैसे-कैसे घटनाक्रम को दिया अंजाम 

UPSC में युवक की धोखाधड़ी का मामला : चयन प्रक्रिया में शामिल होने की फैलाई थी अफवाह, जानिए कैसे-कैसे घटनाक्रम को दिया अंजाम 

UPSC के चयन प्रक्रिया के दौरान एक युवक की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां तक कि वह और उसके दोस्तों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मुंगेली जिले के सुरीघाट के एक युवक को यूपीएससी में चयन होने की झूठी खबर फैलाने का आरोप लगाया जा रहा है। उसने अपने दोस्तों के सहयोग से इस झूठी खबर को फैलाया था, जिससे कि वह और उसके दोस्त चयन प्रक्रिया में शामिल हो सकें।

इस मामले के अनुसार, मनोज कुमार पटेल ने अपने दोस्तों के सहारे यूपीएससी में अपना चयन होने की झूठी खबर फैलाई। इसके बाद वह और उसके साथी गांव के अन्य लोगों के समक्ष अपनी बढ़ाई करने के लिए मीडिया और अधिकारियों के समक्ष प्रकट हुए।

कैसे कैसे घटनाक्रम हुए:

1. झूठी खबर की फैलावनी: मनोज कुमार पटेल ने अपने दोस्तों की सहायता से यूपीएससी में अपना चयन होने की खबर फैलाई।

2. अधिकारियों से मिलना: जिले के अधिकारियों से मिलने के दौरान वह और उसके साथी अधिकारियों से अपनी बढ़ाई की।

3. जांच का आदेश: मामले को सीधे हाथों में लेते हुए, कलेक्टर ने तहसीलदार और अन्य अधिकारियों को गांव भेजकर मामले की जांच करने का आदेश दिया।
गिरफ्तारी का आरोप: अधिकारियों के पहुंचने के बाद, मनोज कुमार पटेल और उसके साथी गिरफ्तार कर लिए गए।

यह घटना न केवल यूपीएससी की चयन प्रक्रिया की मान्यता को प्रश्नचिन्हित करती है, बल्कि यह भी दिखाता है कि जनता को धोखाधड़ी के खिलाफ सतर्क रहने की आवश्यकता है।


संबंधित समाचार