होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

बॉयकॉट बनाम मेगा प्रचार: क्या बॉलीवुड के बाजार रणनीतिकारों की नई खोज है नेगेटिव प्रचार?

बॉयकॉट बनाम मेगा प्रचार: क्या बॉलीवुड के बाजार रणनीतिकारों की नई खोज है नेगेटिव प्रचार?

MUMBAI : जिस चीज के लिए रोका जाए वही करना है” क्या इंसान की इस फितरत को बाजार में भुनाया जा रहा! पिछले कई अरसे से देखा जा रहा की कोई फिल्म बनने तक तो उसके बारे में कोई चर्चा नहीं होती, लेकिन जैसे ही शूटिंग ख़त्म होकर फिल्म के रिलीज़ होने का समय नजदीक आता है, अचानक ही फिल्म को लेकर बहिष्कार की मांग उठने लगती है, और देखते ही देखते फिल्म को राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जबरदस्त उछाल मिल जाता है। और फिर फिल्म को बंपर ओपनिंग मिल जाती है 
आलिया भट्ट की फिल्म 'डार्लिंग' के ट्रेलर को काफी सराहा गया था। फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज के लिए बिल्कुल तैयार है लेकिन इससे पहले सोशल मीडिया पर इसका विरोध शुरू हो गया है। लेकिन पिछले कई फिल्मों को दरअसल ऐसे विरोधों की वज़ह से फायदा ही मिला है, क्यूंकि देश के कुछेक शहरों में ही कुछ दिनों तक फिल्म का प्रदर्शन बंद रहता है, लेकिन इसके अलावा देश के साथ विदेशी थिएटरों में फिल्म जोरदार कमाई कर रही होती है। क्यूंकि सबको जानना होता है आखिर इस फिल्म में विवादित क्या है। इस चीज को देखते हुए सवाल उठाना लाजिमी है की क्या बॉलीवुड में नेगेटिव प्रचार का एक नया ट्रेंड चल पड़ा है?
पहले लोग आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा का विरोध कर रहे थे। उसके बाद आलिया की अगली फिल्म 'डार्लिंग' का विरोध करते नज़र आ रहे हैं। और दोनों ही फिल्मो को इससे फायदा होता नज़र आ रहा है, आलिया भट्ट, शेफाली शाह और विजय वर्मा स्टारर 'डार्लिंग' 5 अगस्त को रिलीज होने वाली है।
 
अपनी आनेवाली फिल्म की निर्माता भी हैं आलिया
आलिया ने न सिर्फ फिल्म में अभिनय किया है बल्कि इसकी निर्माता भी हैं। आलिया की इस फिल्म का कांसेप्ट पुरुषों के खिलाफ घरेलू हिंसा है। आलिया भट्ट की 'डार्लिंग' फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर 'बॉयकॉट' का ट्रेंड शुरू हो गया है। लोगों के #BoycottAliaBhatt और #BoycottDarlings पर अभी तक आलिया भट्ट की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। सितारों की ये चुप्पी भी शक के घेरे में ही होती है। 
सोशल मीडिया पर फिल्मों का विरोध करने वाले अक्सर आम जनता और अपने फोलोवेर्स को सुलगा कर बाद में पीछे हो जाते हैं, लेकिन उनका फिल्मों को विवादित कर सोशल मीडिया में उछाल प्रदान करना असल में उन फिल्मों को नुकसान की जगह फायदा पहुंचाता है।

संबंधित समाचार