होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

बीजेपी ने राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्यों की नियुक्ति,पार्टी के 10 दिग्गज नेताओं के नाम हैं शामिल,देखें लिस्ट

बीजेपी ने राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्यों की नियुक्ति,पार्टी के 10 दिग्गज नेताओं के नाम हैं शामिल,देखें लिस्ट

डेक्स। भारतीय जनता पार्टी ने आज राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य की नियुक्ति की है जिसमे 10 लोगों का नाम शामिल किया गया है। 
जारी हुए पत्र में लिखा गया है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जगत प्रकाश नड्डा ने राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य हेतु निम्नलिखित नियुक्तियां की हैं।  
जिसमें सुरेश कश्यप,डॉ० संजय जायसवाल, विष्णुदेव साय, धरमलाल कौशिक, अश्विनी शर्मा, बंदी संजय कुमार, सोमावीर राजू, दीपक प्रकाश
,किरोड़ी लाल मीणा, डॉ० सतीश पूनिया के नाम शामिल हैं। पत्र में लिखा गया है कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

कई राज्यों में होने वाले है चुनाव
आपको बता दे की मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ राजस्थान समेत कई राज्यों में चुनाव होने वाले हैं जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियों द्वारा केंद्रीय नेतृत्व में अलग-अलग समिति की नियुक्ति की जा रही है ताकि अलग-अलग राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी अच्छा प्रदर्शन कर सके।

दो दिन पहले की नए प्रभारियों की नियुक्ति
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में नए प्रभारियों और सह-प्रभारियों की नियुक्ति की है.  बीजेपी ने 4 राज्यों के लिए चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. बीजेपी ने राजस्थान में जहां प्रह्लाद जोशी को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है, वहीं, छत्तीसगढ़ में ओमप्रकाश माथुर, तेलंगाना में प्रकाश जावड़ेकर और मध्यप्रदेश में भूपेन्द्र यादव को यह जिम्मेदारी सौंपी है।

प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए थे

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2023) और इस साल 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2023) को देखते बीजेपी ने कुछ दिन पहले 4 राज्यों पंजाब, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और झारखंड में प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए थे.  नियुक्त किया है।


संबंधित समाचार