होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal News : यात्री वाहनों में जीपीएस-पैनिक बटन सख्ती से लगवाएं

Bhopal News : यात्री वाहनों में जीपीएस-पैनिक बटन सख्ती से लगवाएं

भोपाल। परिवहन आयुक्त डीपी गुप्ता शुक्रवार सुबह करीब 12:45 पर अचानक पहली बार कोकता स्थित आरटीओ कार्यालय पहुंचे। वह सबसे पहले स्टेट मानिटरिंग सेंटर पहुंचे। यहां उन्होंने बसों में जीपीएस व पैनिक बटन लगाए जाने को लेकर सेंटर प्रभारी से जानकारी ली। उन्होंने जिन यात्री वाहनों में जीपीएस व पैनिक बटन नहीं लगे हैं, उनमें सख्ती करके लगवाए जाने के निर्देश दिए। परिवहन आयुक्त गुप्ता ने कहा कि इससे बसों में सफर करने वाली महिलाओं की जरूरत पड़ने पर संबंधित थाने की पुलिस मदद करने के लिए पहुंच सके। जब तक बसों में ये नहीं लगेंगे, तब तक सेंटर से 100 प्रतिशत बसों पर नहीं रखी जाए। 

आरटीओ तिवारी से कहा- डीएल के लिए ट्रैक पर वाहन नहीं चलेंगे तो यह खराब हो जाएगा

इसके बाद वे आटोमैटिक ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक पर पहुंचे। जहां उन्होंने वाहनों की टेस्ट की सुविधा जल्द ही शुरू करने के निर्देश दिए। आयुक्त गुप्ता ने आरटीओ संजय तिवारी से कहा कि परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने से पहले ट्रैक पर लोगों से संबंधित वाहन क्यों नहीं चलवाए जाते हैं। इस पर आरटीओ तिवारी ने कहा कि यह काम एनआइसी के सहयोग से होगा। पूर्व में प्रस्ताव भेजा था। इस पर आयुक्त ने कहा कि फिर से प्रस्ताव भेजिए। इसे जल्द शुरू कराएं, नहीं तो यह खराब हो जाएगा। 

सभी आवेदकों के काम समय पर करें

परिवहन आयुक्त ने आरटीओ कर्मचारियों से एक-एक करके बातचीत भी की। समय पर लोगों के काम करने के लिए निर्देशित किया। आरटीओ संजय तिवारी ने बताया कि परिवहन आयुक्त का सामान्य निरीक्षण था। उन्होंने आरटीओ का कामकाज देखा, जो निर्देश मिले हैं, उन पर अमल किया जाएगा। 

फाइलों पर जमी धूल साफ कराएं

परिवहन आयुक्त गुप्ता ने पंजीयन, परमानेंट ड्राइविंग शाखा का कामकाज देखा। पंजीयन शाखा में महिला कर्मचारी से पूछा, आज वाहन ट्रांसफर की कितनी फाइलें आईं। साथ ही आवेदकों के काम समय से करने के निर्देश दिए। उन्होंने फाइलों पर जमी धूल पर कहा कि इसे साफ कराइए। आरटीओ संजय तिवारी से कहा कि आरटीओ के कार्यों के लिए लोग परेशान न हों। आवेदन करने में जो भी परेशानी हो, तत्काल एनआइसी अधिकारियों को अवगत कराएं। 


संबंधित समाचार