होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Lok Sabha Seat : छह महीने में दो करोड़ बढ़ी आलोक की प्रॉपर्टी, जमा रकम हुई तीन गुना

Bhopal Lok Sabha Seat : छह महीने में दो करोड़ बढ़ी आलोक की प्रॉपर्टी, जमा रकम हुई तीन गुना

भोपाल। छह महीने पहले भोपाल उत्तर से क्षेत्र विधानसभा चुनाव लड़ने वाले आलोक शर्मा ने गुरुवार को लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। भाजपा उम्मीदवार आलोक की प्रॉपर्टी 6 महीने में 2 करोड़ बढ़ी है। उन्होंने 8.47 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी बताई है। इसके पहले, विधानसभा चुनाव में उन्होंने 6.44 करोड़ की प्रॉपर्टी  की जानकारी दी थी। हालांकि, कांग्रेस के अरुण श्रीवास्तव 12 करोड़ की प्रॉपर्टी के आसामी हैं। 

नामांकन में आलोक ने खुद और पत्नी की प्रॉपर्टी की जानकारी दी है। उनकी चल संपत्ति 2.30 करोड़ है। वहीं, अचल संपत्ति में रसूलिया पठार, परवलिया सड़क, धामनिया, खजूरी सड़क में 7.76 एकड़ जमीन, लाउखेड़ी में 2 प्लाट, गुफा मंदिर के पास मकान शामिल हैं। इसकी कुल कीमत 6.17 करोड़ रुपए बताई है। 

बैंक में जमा नगदी हुई तीन गुना, पत्नी की घटी 

आयोग को दी गई जानकारी में एक करोड़ 90 लाख की चल और 4 करोड़ 54 लाख रुपए की अचल संपत्ति बताई थी। तब बैंक में 38 लाख 53 हजार और पत्नी के अकाउंट में 22 लाख 72 हजार रुपए जमा थे। वर्तमान में उनके खाते में 91 लाख 69 हजार रुपए और पत्नी के अकाउंट में 16 लाख 86 हजार रुपए जमा हैं। 

आलोक पर चार केस

कोतवाली, तलैया, गौतम नगर, बहादुरपुर अशोक नगर थाने में केस दर्ज हैं, जबकि तीन भोपाल और एक अशोकनगर कोर्ट में प्रकरण लंबित चल रहा है। इधर आचार संहिता उल्लंघन के भी तीन केस आलोक पर दर्ज किए गए हैं। 

यह भी दी जानकारी

खुद की आय - 527250, पत्नी 335254
संपत्ति चल - खुद- 6571117 , पत्नी 12386196 रुपए
संपत्ति-अचल -खुद 5939538 , पत्नी 2185500
कुल संपत्ति खुद 5 करोड़ 2 लाख और पत्नी- एक करोड़ 15 लाख कुल 6 करोड़ 17 लाख 
कैश इन हैंड- 50 हजार और पत्नी 90 हजार
कैश इन बैंक- खुद- 91 लाख 69 हजार 195 और पत्नी 16 लाख 86 हजार 400 रुपए
वाहन- मारुति स्विफ्ट, बलेनो, जेसीबी, एलएंडटी वाहन
शस्त्र - एक रिवाल्वर, एक रायफल
कर्ज देनदारी - 6887350 रुपए
गहने- खुद 150 ग्राम सोना, पत्नी 550 ग्राम सोना, साढ़े पांच किलो चांदी के बर्तन
शैक्षणिक योग्यता - बीकॉम
कृषि - रसूलिया पठार में चार एकड़ जमीन
आय के स्त्रोत - कृषि और किराये से  

वोट डालने वालों को मिलेगा होटलों में 10 फीसदी डिस्काउंट, ड्राॅ में जीत सकेंगे इनाम

लोकसभा चुनाव में मतदान करने वाले लोगों को लकी ड्रा में शामिल किया जाएगा।  7 मई को जिले के 2097 पोलिंग बूथ पर 3 ड्रा होंगे, जबकि एक बंपर ड्रा बाद में होगा।  कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह की मौजूदगी में बैठक रखी गई। बैठक में  भोपाल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज अध्यक्ष तेजकुलपाल ने कहा कि मतदान करने पर होटलों में 10 फीसदी का डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

ऐसे हो सकेंगे शामिल

हर बूथ पर लकी ड्रा का एक बॉक्स रहेगा। मौके पर ही मतदाता को पर्ची मिलेगी, जो वोट डालने के बाद नाम, मोबाइल नंबर और मतदान केंद्र नंबर लिखकर बॉक्स में डालनी होगी। ड्रा में टी-शर्ट, टिफिन, लंच बॉक्स जैसे इनाम दिए जाएंगे। यदि कोई मतदाता वोट डालने के बाद घर चला भी जाता है तो उसे मोबाइल पर कॉल करके बुलाया जाएगा।

दुकानों के आगे लगाएंगे पोस्टर-बैनर

सभी मार्केट व्यवसाय संघ ने यह निर्णय लिया कि वह अपने दुकान के आगे मतदान अपील का एक बैनर लगाएंगे। डिजिटल मार्केटिंग के तहत 7 मई को मतदान की अपील करेंगे। उन्होंने घोषणा की कि उनके अधीनस्थ काम करने वाले स्टाफ यदि वोट करके आते हैं, तो उन्हें अगले दिन सम्मानित करेंगे।


- ये व्यापारी संघ हुए शामिल
भोपाल चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों के अलावा एमपी होटल एसोसिएशन भोपाल, होटल एंड रेस्टोरेंट, मिष्ठान विक्रेता संघ, प्लायवुड एवं हार्डवेयर, गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया, टीम मर्चेंट एसोसिएशन, भोपाल आॅटोमोबाइल एसोसिएशन, रेडिमेड होजरी वस्त्र व्यवसाय संघ, इलेक्ट्रिकल मर्चेंट, प्लायवुड संगठन हमीदिया रोड, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, भोज इंफॉरमेशन टेक्नोलॉजी, भोपाल प्राइवेट कोचिंग वेलफेयर एसोसिएशन, कपड़ा व्यापारी संघ, टिंबर संगठन, लघु उद्योग भारती, महाराणा प्रताप व्यापारी उत्सव समेत कई संगठन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।


संबंधित समाचार