होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Lok Sabha Elections: मतदान के दिन 200 डॉक्टरों की टीम रहेगी तैनात

Bhopal Lok Sabha Elections: मतदान के दिन 200 डॉक्टरों की टीम रहेगी तैनात

भोपाल। लोकसभा चुनाव में भीषण गर्मी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सा की पुख्ता व्यवस्था की है। सात मई को मतदान के दिन राजधानी में 200 डॉक्टरों की टीम व एंबुलेंस 24 घंटे राउंड पर रहेगी। 24 घंटे इमरजेंसी में ऑपरेशन थिएटर, आईसीयू बेड आदि रिजर्व रखने को भी कहा गया है। अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र जैसे छोटे अस्पतालों में भी 24 घंटे डॉक्टर रहें, इसकी व्यवस्था की गई है। 

30 अप्रैल को होगी डॉक्टरों की ट्रेनिंग

राजधानी के सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों में 207 डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई है। ये चिकित्सक, सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ ड्यूटी पर मौजूद रहेंगे। इन चिकित्सकों का निर्वाचन प्रशिक्षण 30 अप्रैल को आयोजित किया गया है। 

पोलिंग बूथ पर रहेगी मेडिकल किट

सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि निर्वाचन ड्यूटी में काम कर रहे कर्मचारियों एवं अधिकारियों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने दवाइयों एवं उपचार की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ एक चिकित्सक की ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक मतदान दल के लिए पोलिंग बूथ पर भी मेडिकल किट की व्यवस्था की गई है। सेक्टर मजिस्ट्रेट की टीम में शामिल चिकित्सकों को इमरजेंसी मेडिकल किट दी गई है। इमरजेंसी के लिए जेपी अस्पताल में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। यह कंट्रोल रूम मतदान समाप्ति तक 24 घंटे संचालित होगा।


संबंधित समाचार