होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Crime News : शहर में चोरों का धावा, नगदी समेत लाखों का माल उड़ाया

Bhopal Crime News : शहर में चोरों का धावा, नगदी समेत लाखों का माल उड़ाया

भोपाल। टीला जमालपुरा थाना क्षेत्र स्थित शोभाराम की बावड़ी में रहने वाले अधिवक्ता के घर दिनदहाड़े घुसी नकाबपोश महिला ने अलमारी में रखे 80 हजार रुपए चुरा लिए। घटना की जानकारी माता-पिता से मिलने के बाद अधिवक्ता थाने पहुंचे और चोरी की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक कर रही है।

पुलिस के अनुसार खालिद अली (26) शोभाराम की बावड़ी, हरिजनबस्ती टीला जमालपुरा में रहते हैं और वकालत करते हैं। मंगलवार सुबह वह अपने काम से कोर्ट चले गए थे। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे पिता जाकिर अली ने उन्हें फोन करके बताया कि घर में चोरी हो गई है। खालिद घर पहुंचे तो पता चला कि पौने तीन बजे के आसपास उनके घर का दरवाजा खुला था, जबकि माता-पिता सो रहे थे। इसी बीच एक नकाबपोश महिला पहुंची और उनकी भांजी को बताया कि उसकी गेंद घर के अंदर चली गई है। 

भांजी ने बोला कि वह नानी को जगा देती है, तो महिला बोली उन्हें मत जगाओ, वह खुद ही अपनी गेंद उठा लेगी। उसके बाद महिला खुले मकान में घुसकर दूसरी मंजिल पर पहुंची और अलमारी में रखे 80 हजार रुपए चोरी कर बाहर निकल गई। पुलिस ने खालिद की रिपोर्ट पर अज्ञात महिला चोर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

एम्स के डॉक्टर के सूने मकान में चोरी

बागसेवनिया थाना क्षेत्र स्थित गायत्री परिसर अमराई में एम्स के त्वचा रोग विशेषज्ञ के सूने मकान से अज्ञात बदमाश ने धावा बोला। बदमाशों ने वारदात खिड़की की ग्रिल काटकर की थी। पुलिस ने नकबजनी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार गायत्री परिसर, अमराई निवासी डॉ. विकास चौधरी पिता ओमप्रकाश चौधरी (24) एम्स में त्वचा रोग विशेषज्ञ हैं। उन्होंने पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि वे राजस्थान अपने पैतृक गांव गए हुए थे। वहां से 24 अप्रैल को घर लौटे तो मुख्य गेट पर लगा था। अंदर पहुंचे तो अलमारी का लॉक टूटा था। बदमाश अलमारी में रखा आईफोन, 7 हजार रुपए नगद, समेत अन्य सामान चुराकर ले जा चुके थे। 

घर का ताला तोड़कर हजारों किए पार

अरेरा हिल्स थानांतर्गत भीमनगर झुग्गीबस्ती में रहने वाले प्रकाश द्विवेदी के घर का ताला तोड़कर चोर टीवी, चांदी की पायल, गैस टंकी और दो हजार रुपए नगदी समेत करीब बीस हजार का सामान चोरी कर ले गए। पुलिस ने दोनों मामलों में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

कार का कांच तोड़कर नगदी से भरा बैग ले भागे बदमाश

कोलार थाना क्षेत्र स्थित दानिश कुंज में मंगलवार तड़के बाइक सवार दो बदमाशों ने पत्थर मारकर डॉक्टर की कार का कांच तोड़ दिया। कांच तोड़ने के बाद बदमाश अंदर रखा बैग चुराकर ले गए हैं। बैग में दस हजार रुपए की नगदी और दस्तावेज थे। पूरी वारदात घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों पर चोरी और तोड़फोड़ का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार दानिश कुंज कोलार रोड निवासी डॉ. शुभम शर्मा एक निजी अस्पताल में नौकरी करते हैं। सोमवार की रात उन्होंने अपनी कार घर के सामने खड़ी की थी। मंगलवार सुबह देखा तो कार का कांच टूटा मिला और अंदर रखा एक बैग नहीं था। बैग में रुपए और जरूरी दस्तावेज रखे हुए थे। डॉ. शर्मा ने जब इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे चैक किए तो सुबह करीब 4.50 बजे बाइक सवार दो युवक उनकी कार के पास पहुंचते हुए दिखाई दिए। बदमाशों ने बाइक रोककर पत्थर से कार का कांच तोड़ा और भीतर रखा बैग निकालकर भाग निकले। कांच तोड़ते समय काॅलोनी के चौकीदार को आवाज आई तो उसने बदमाशों को ललकारते हुए उनकी तरफ दौड़ लगाई, लेकिन उसके पहले ही बदमाश मौके से भाग निकले। 


संबंधित समाचार