होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BHANUPRATAPPUR BY-ELECTION : आज प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में होगी प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक

BHANUPRATAPPUR BY-ELECTION : आज प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में होगी प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक

BHANUPRATAPPUR BY- ELECTION : छत्तीसगढ़ राज्य के भानुप्रतापुर उप चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने के फैसले के चलते आज प्रदेश चुनाव समिति की बैठक कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में सुबह के समय होनी हैं। जिसमे राज्य के कांग्रेस पार्टी के तमाम बड़े नेता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला आदि मौजूद रहने वाले हैं।

READ MORE : राष्ट्रपति DRAUPADI MURMU के खिलाफ टिप्पणी करने पर आक्रोश में आए आदिवासी समाज, रोकी मंत्री की गाड़ी, BJP CONGRESS भी कर रहे विरोध

बताया जा रहा है कि चुनाव समिति भानुप्रतापपुर से पार्टी उम्मीदवारी के दावेदारों - सावित्री मंडावी, राजेंद्र सलाम, जीवन राम ठाकुर, ठाकुर राम कश्यप, धनीराम धुर्वा, विजय ठाकुर, हेमंत कुमार ध्रुव, बीरेश ठाकुर, ललित नरेटी, सुनाराम तेता, राजेश पोटाई, तुषार ठाकुर और अनिता उइके में से सबसे योग्य नामों का पैनल बनाएगी। इसमें मदद के लिए पार्टी ने आंतरिक सर्वे कराया है। वहीं सरकार की ओर से भी एक-एक नेता के बारे में गोपनीय सर्वे रिपोर्ट मंगाई गई है। इन्हीं के आधार पर तीन नामों का पैनल बनाकर अपनी सिफारिश के साथ चुनाव समिति इसे केंद्रीय चुनाव समिति को भेज देगी। पिछले सप्ताह भी प्रदेश चुनाव समिति की एक बैठक हुई थी।

READ MORE :GUJARAT चुनाव को लेकर आबकारी विभाग ने शराब अवैध मामले में 45 लाख की अवैध शराब किए जब्त

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश चुनाव समिति की इस बैठक के बाद नामों का पैनल केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाना है। इससे पहले जो सर्वे हुआ है उसमें सावित्री मंडावी का दावा मजबूत बताया जा रहा है। सावित्री मंडावी दिवंगत विधायक मनोज मंडावी की पत्नी है। उन्होंने सरकारी सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिये पहले ही आवेदन दे दिया है।

READ MORE :  दिल्ली MCD चुनाव में टिकिट नहीं मिलने से नाराज हुये आप पार्टी के पूर्व पार्षद, नाराजगी के चलते चढ़े ट्रांसमिशन टावर पर


संबंधित समाचार