होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

balod : जहरीला भोजन खाने से दो मवेशियों की गई जान, 8 का इलाज जारी

balod : जहरीला भोजन खाने से दो मवेशियों की गई जान, 8 का इलाज जारी

रिपोर्टर जगन्नाथ साहू, बालोद 

बालोद। जिला मुख्यालय से महज 1 किलोमीटर दूर ग्राम हीरापूर में लगभग दस मावेशी फूड प्वाइजनिंग की चपेट में दो मवेशियों की तड़पकर मौत वहीं अन्य मवेशियों का इलाज जारी है। मिली जानकारी के अनुसार बीते रविवार को ग्राम हीरापुर में  संकुल स्तरीय सामूहिक विवाह का आयोजन साहू समाज के द्वारा आयोजित किया गया था इसके साथ ही समाज के द्वारा सामूहिक भोजन की व्यवस्था अतिथि,परिजनों और ग्रामीणों के लिए की गईं थी। इस दरमियान खाना ज्यादा मात्रा में पकाया गया था जो अंतिम में पूरी तरह से बच गया था जिसे मावेशी अपना निवाला बना लेंगे करके खुले में फेंक दिया गया था संभवतः  बेजुबान मवेशियों की जान इसी से गई होगी ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है। मावेशी दिन रात तड़पते नजर आ रहें है, जिनका इलाज डॉक्टर के द्वारा किया जा रहा है। फिरहाल गाँव में दो आवारा मवेशियों की मौत का मामला सामने आ चूका और लगभग 8  मवेशियों फूड प्वाइजनिंग की चपेट में आ चुके है जिनका इलाज जारी है।

लापरवाही ने मवेशियों की ली जान

वहीं इस संबंध में ग्रामीणों के द्वारा जब सामाजिक लोगों से पूछ ताछ की गईं तब तक भोजन बेजुबान जानवरों के लिए मौत का कारण बन चूका था और समाज के जिम्मेदार लोग पल्ला झाड़ते नजर आ रहें।

 पशु चिकित्सक टीडी देवांगन ने बताया की फूड प्वाइजनिंग की चपेट में आने से दो आवारा मवेशियों की मौत हुई है वहीं तीन का इलाज जारी है।


संबंधित समाचार