होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

balod breaking : मातृ शिशु अस्पताल में जान से खिलवाड़, एक्सपायरी बिस्किट का हो रहा वितरण

balod breaking : मातृ शिशु अस्पताल में जान से खिलवाड़, एक्सपायरी बिस्किट का हो रहा वितरण

रिपोर्टर जगन्नाथ साहू, बालोद .

बालोद। जिला मुख्यालय स्थित मातृ शिशु अस्पताल में प्रसूती महिलाओं को एक्सपायर बिस्किट खिलाने का मामला सामने आया है जहाँ पर बीते कुछ दिनों से तीन माह एक्सपायर बिस्किट का वितरण सुबह नाश्ता के साथ बांटा जा रहा है, लेकिन हॉस्पिटल प्रबंधन द्वारा इस बड़ी लापरवाही पर ध्यान ही नहीं दिया जा रहा है।

जच्चा - बच्चा दोनों की सेहत से खिलवाड़ :

जिले के प्रमुख हॉस्पिटल में शामिल 100 बिस्तर मातृ शिशु अस्पताल में रोजाना जिले भर से अनेक मरीज प्रसूती कराने के लिए पहुँचे है जिन्हे सुपोषण आहार देने का दावा प्रशासन द्वारा किया जाता है लेकिन मातृ शिशु अस्पताल में जच्चा बच्चा की सेहत के साथ खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार 3 माह पूर्व जनवरी माह में एक्सपायरी हो चुके बिस्किट को बीते चार-पांच दिनों से सुबह की नाश्ता में जच्चा बच्चा को परोसा गया इस बात की जानकारी अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों को होने पर उनके द्वारा इसका विरोध किया गया परंतु जिन वेंडर के कर्मचारियों की ओर इन्हें वितरण किया जा रहा था उनके द्वारा परिजनों के साथ बुरा बर्ताव कर धमकी देते हुए कहा तुम्हें खाना हैं तो खाओ वरना कुत्तों को खिला दो वहीं बात बढ़ता देख वेंडर के कर्मचारियों द्वारा सभी महिलाओं से एक्सपायर बिस्किट वापस माँगा गया लेकिन कुछ महिलाओं ने बिस्किट का पैकेट वापस नहीं किया।

पुष्पा सोनकर ने बताया की बीते चार पाँच दिनों से लगातार सुबह नाश्ता के साथ रोजाना पारले जी कंपनी का बिस्किट दिया जा रहा है लेकिन अन्य महिलाओ के द्वारा बतलाने के बाद से जब बिस्किट पैकेट का एक्सपायर डेट को देखा गया तो वह बिस्किट का पैकेट एक्सपायरी निकला जिसके कारण बिस्किट का उपयोग नहीं कर रहें।

बेदू राम सोनकर ने बताया की उनकी पत्नी हॉस्पिटल में भर्ती है जिन्हे नास्ता में अन्य सामाग्रियों के साथ ही पारले जी बिस्किट भी दिया गया था जिसका पैकिंग डेट 28 अगस्त 2023अंकित था और यूज का अंतिम तारीख 25 जनवरी 2024तक था लेकिन तीन महीने बीत जाने के बावजूद उन्हें प्रसूती कराने पहुँची महिलाओ को बांटा जा रहा है जिसकी शिकायत कर्मचारियों से की गईं तो उनका कहना था की खाना है तो खाओ नहीं तो कुत्तों को खिला देना या फेंक देना। वहीं जब आगे शिकायत की बात कहीं गईं तब सभी बिस्किट को कर्मचारियों के द्वारा महिलाओ से मांग कर इक्क्ठा कर लिया गया।

विधायक निषाद ने की कार्रवाई की मांग :

विधायक कुँवर सिह निषाद ने सरकार को घेरते हुए कहा की जब-जब भाजपा की सरकार आई मरीजो के  स्वास्थ के साथ खिलवाड़ करती आ रही है. एक महीना सरकार को बने नही हुआ था कि एक्सपायरी दवाई का मामला विधानसभा में गूंजा था. करोड के दवाइयों के खरीदी के हेरा फेरी हुई थी वही बालोद में अखफोड़वा कांड ,गर्भाशय कांड ,अब एक्सपायरी बिस्किट का मामला, भाजपा वाले चाहते है की लोगो का स्वास्थ खराब हो जाये या जितना जल्दी हो लोग जीवन से हाथ धो बैठे  ,जो भी अधिकारी कर्मचारी उस वक्त डियूटी में थे उन पर कार्यवाही होनी चाहिए।

कलेक्टर इंद्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने कहा की बिस्किट के संबंध में शिकायत प्राप्त हुआ है जिस पर जाँच कर कार्यवाही के लिए भेज दिया गया है. प्रतिवेदन भी प्राप्त हुआ है, प्रतिवेदन में संशय होने पर अन्य बिन्दुओ पर सघन जाँच की जाएगी।


संबंधित समाचार