होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पचौरी टिकट कटाऊ नेता : पचौरी दमदार उम्मीदवारों के कटवाते थे टिकट, जानिए कौन बोला?

पचौरी टिकट कटाऊ नेता : पचौरी दमदार उम्मीदवारों के कटवाते थे टिकट, जानिए कौन बोला?

पचौरी टिकट कटाऊ नेता : मध्यप्रदेश कांग्रेस में मची भगदड़ को लेकर कांग्रेस नेता बेचैन है। बीजेपी लगातार कांग्रेस में सेंधमारी करती जा रही है। इसी बीच कांग्रेस से भाजपा में आए  पूर्व केंन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। यह खुलासा पूर्व केंन्द्रीय मंत्री, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने किया है। उन्होंने पचौरी को टिकट कटाऊ नेता बताया है। यह बयान उन्होंने होशंगाबाद लोकसभा के इटारसी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिया है। हालांकि उन्होंने सुरेश पचौरी का नाम नहीं लिया, लेकिन इशारा उनकी तरफ ही था। 

इटारसी में अरूण यादव ने कहा है कि जो नेता यहां के थे वे टिकट कटाऊ नेता थे, वे दमदार और अच्छे नेताओं के टिकट कटाने में अपनी भूमिका निभाते थे। इसलिए उनका नाम टिकट कटाऊ नेताजी हो गया था। उनका क्राइटेरिया मजबूत और अच्छे नेता को ​टिकट नहीं मिलना चाहिए था। यादव ने आगे कहा कि हमने ऐसे टिकट कटाऊ नेता की नहीं सुनी और नगरीय निकाय चुनाव में नौजवानों को टिकट दिया। 

यहां आने में लगता था डर-यादव 

अरूण यादव ने आगे कहा की जब भी मैं होशंगाबाद आता था तो मुझे डर लगता था। क्योंकि यहां के नेता जी ऐसे थे, यहां आने के लिए हमे पहले पीसीसी की परमिशन लेनी पड़ती थी। आप लोग समझ गए होंगे। मुझे बोलना पड़ता था की मैं प्रदेश अध्यक्ष हूं, आपकी इजाजत हो तो यहां शादी में आ सकता हूं क्या? मुझे याद है वो दिन।

यादव ने कसा तंज

अरूण यादव ने सुरेश पचौरी का नाम नहीं लेते हुए कहा कि भारत के इतिहास में एक ऐसा नेता भी हुआ जो 30 सालों तक बिना चुनाव लड़े कई बड़े पदों पर रहा। राज्यसभा से लेकर केंन्द्रीय मंत्री रहा। वह जब भी चुनाव लड़ा तो हजारों वोटों से चुनाव हारा, हमने इस बार भी उनसे कहा की चुनाव लड़ लिजिए, लेकिन पता नही वो क्यों चले गए। 


संबंधित समाचार