होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Amit Shah Reaction On Karnataka Election: कर्नाटक मे कांग्रेस की जीत पर अमित शाह का पहला रिएक्शन, बोले- 'तहे दिल से आभार'

Amit Shah Reaction On Karnataka Election: कर्नाटक मे कांग्रेस की जीत पर अमित शाह का पहला रिएक्शन, बोले- 'तहे दिल से आभार'

Amit Shah Reaction On Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद गृहमंत्री और बीजेपी के नेता अमित शाह ने ट्वीट करके कहा है कि वे कर्नाटक के लोगों का तहे दिल से आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने उन्हें इतने वर्षों तक सेवा करने का अवसर दिया हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लीडरशिप  में कर्नाटक के लोगों के कल्याण और विकास के लिए प्रयास करना जारी रखेगी.

चुनाव आयोग के आकड़ों के अनुसार, कांग्रेस ने 129 सीटों की जीत दर्ज की है और 7 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी ने 60 सीटों पर विजय प्राप्त की है और पांच सीटों पर आगे चल रही है. जनता दल-सेकुलर (जेडीएस) को 19 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है.

नरेंद्र मोदी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में हुए चुनाव में कांग्रेस की जीत पर उन्हें बधाई दी और पार्टी को लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए शुभकामनाएं दी है, उन्होंने बीजेपी के समर्थकों को धन्यवाद दिया और बताया कि पार्टी आने वाले समय में और भी उत्साह और जोश के साथ राज्य की सेवा करेगी. यह खुशी की बात है क्योंकि कांग्रेस को कर्नाटक में सत्ता में आने के लिए 113 सीटों (124 सीटों) की आवश्यकता होती है.

प्रियंका गांधी ने क्या संदेश दिया?

प्रियंका गांधी ने कहा है कि कांग्रेस की जीत पर लोगों ने एक संदेश दिया है, जिसमें व्यक्ति अपनी समस्याओं की राजनीति चाहते हैं। उन्होंने उदाहरण के रूप में हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक का उल्लेख किया है, जहां लोगों ने दिखाया है कि वे ध्यान भटकाने वाली राजनीति को स्वीकार नहीं करेंगे। यह संदेश है कि लोग विकास, समस्या निवारण और मानवीय मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की आशा रखते हैं।
 


संबंधित समाचार