होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

School Holiday news: छात्रों के लिए खुशखबरी ! राज्य में 25 और 26 अप्रैल को सभी स्कूल रहेंगे बंद, इस वजह से लिया फैसला

School Holiday news: छात्रों के लिए खुशखबरी ! राज्य में 25 और 26 अप्रैल को सभी स्कूल रहेंगे बंद, इस वजह से लिया फैसला

बलिया  : लोकसभा चुनाव की धूम देशभर में देखने को मिल रही है। पहले चरण के चुनाव में बड़ी संख्या में मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग किया, तो वही दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को होने जा रहा है। जिसको देखते हुए राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता जोरों शोरों से प्रचार प्रसार कर रही है, जिसके चलते आज शाम 6 बजे तक प्रचार प्रसार का शोर थम जाएगा। जिसके बाद पुलिस चेकिंग अभियान शुरू कर चुनावी क्षेत्रों पर नजर रखेगी। ताकि चुनाव में किसी तरह की गाबड़ाबी न हो। 

2 दिन का अवकाश घोषित

इसी कड़ी में चुनाव को देखते हुए जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने 25 और 26 अप्रैल को सरकारी, गैर सरकारी, प्राइवेट व सभी मिशनरीज स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। मथुरा में 26 अप्रैल को मतदान है जिसमें राजकीय, परिषदीय एवं सहायता प्राप्त विद्यालयों में कार्यरत अधिकांशत: प्रधानाचार्य, प्रधानाध्यापक, शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है, ऐसे में 2 दिन का अवकाश घोषित किया गया है।

स्कूल और कॉलेज 2 दिन के लिए बंद

इसके साथ ही गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होना है, ऐसे में 24 और 25 अप्रैल को बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूल बंद रहेंगे। जिसको लेकर दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए है, तो वही कई प्राइवेट स्कूलों में 24 और 25 को ऑनलाइन क्लास चलेगी। इसके साथ ही मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर निर्वाचन के द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा, ऐसे में लोकसभा क्षेत्र के सभी स्कूल-कॉलेजों में मतदान केंद्र बनाएं गए हैं। जिसके चलते जिले के सभी स्कूल और कॉलेज 2 दिन के लिए बंद करने के आदेश जारी कर दिए  है। 


संबंधित समाचार