होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Liquor Shop closed: शराबप्रेमियों के लिए दुःख भरी खबर ! 26 अप्रैल को शहर की सभी शराब दुकानें रहेंगी बंद, कलेक्टर ने आदेश किया जारी

Liquor Shop closed: शराबप्रेमियों के लिए दुःख भरी खबर ! 26 अप्रैल को शहर की सभी शराब दुकानें रहेंगी बंद, कलेक्टर ने आदेश किया जारी

दिल्ली ; अगर आप भी शराब पिने के शौकीन है तो ये खबर आपके लिए है। देशभर में हो रहे लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रसाशन ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत राजधानी में 26 अप्रैल को सभी शराब दुकान बंद रहेगी। इस दौरान अगर कोई भी नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके उपर सकत से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

89 लोकसभा सीटों पर होगा चुनाव 

बता दें कि देशभर में 26 अप्रैल को दूसरे चरण का लोकसभा चुनाव होने जा रहा है। जिसके चलते 13 राज्यों (State) के 89 लोकसभा सीटों पर चुनाव  होंगे। जिसमे असम, बिहार, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, मणिपुर, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर और त्रिपुरा में मतदान शुक्रवार को अलग अलग सीटों पर संपन्न कराया जायेगा। ऐसे में चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिए कलेक्टर ने शहर भर में शराब दुकानें बंद करने  के आदेश जारी  कर दिए है। 

 48 घंटों तक शराब की बिक्री पर रोक 

बता दें कि दूसरे चरण में पश्चिमी यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी, जिनमें गौतमबुद्ध नगर और मेरठ भी शामिल हैं. इसको लेकर नोएडा, ग्रेटर नोएडा, मेरठ और मथुरा समेत इन शहरों में बुधवार शाम से 48 घंटों तक शराब नहीं मिलेगी. इस दौरान सभी बीयर बार और मॉडल शॉप बंद रहेंगे। जारी आदेश के तहत निर्वाचन क्षेत्र में देशी और विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानों, होटल, बार और क्लब बंद रहेंगे। अगर कोई भी दुकान, होटल, रेस्टोरेंट या क्लब में मदिरा बेचते या सर्व करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

सुबोध कुमार श्रीवास्तव  ने दी जानकारी 

दरअसल, गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा. ऐसे में मतदान को देखते हुए 48 घंटे पहले से ही निर्वाचन क्षेत्र में पड़ने वाली सभी शराब की दुकानें बंद कर दी गई है . जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि आदेश का अनुपालन गौतमबुद्ध नगर में सख्ती से सुनिश्चित किया जाएगा और उल्लंघन करने वालों को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। 


संबंधित समाचार