होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

GUNA NEWS: लोकसभा का टिकट मिलने के बाद पहुचें अपने संसदीय क्षेत्र , किसानों को मुआवजे दिलाने का ऐलान

GUNA NEWS: लोकसभा का टिकट मिलने के बाद पहुचें अपने संसदीय क्षेत्र , किसानों को मुआवजे दिलाने का ऐलान

गुना। मध्य प्रदेश के कई जिलों में पिछले दिनों में बारिश और ओलावृष्टि  से किसानों की फसल खराब हो गई थी। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लोकसभा का टिकट मिलने के बाद पहली बार गुना पहुंचे हैं। सिंधिया ने वहां पीड़ित किसानों से मुलाकात की है। सभी पीड़ित किसानों को ढांढस बंधाया को कहा है।

फसलों का सर्वे

मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्री को लोकसभा का टिकट मिलने के बाद उनका यह पहला दौरा होगा। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इमझरा और बेहटाघाट गांव पहुंचकर किसानों की खराब फसलों का जायजा  लिया है । उनके द्वारा फसल का जायज लेते समय पर एक किसान उनके पैरों मे गिराकर रोने लगा। इसके बाद सिंघिया किसान को उठते हुए बोले कि ऐसे 29 गांव जहां पर किसानों की फसल खराब हो गई है। हमने 48 घण्टें के अन्दर प्रशासन को लगाकर सभी खराब फसलों का मूल्यांकन कर लिया गया है। दूसरे स्थान पर एक महिला रोटी खाते हुए रोती बिखलती उनके पास पहुचीं। महिला को रोता देकर सिधिया ने महिला से कहा कि चिंता मत करों मुआवजा खुद दिलाउंगा। नुकसान फसलों का सर्वे भी कर दिया हूं। आप लोगों के साथ हूं ।

कहा कि अब अपनों के बीच 

उन्होंनें बयान देते हुए कहा कि किसानों को क्षति के अनुसार मुआवजा दिलाया जाएगा। फसलों का कई जिले में ओलावृष्टि से बहुत नुकसान हुआ है। इस मौसम की वजह से गुना के 29 गांव , अशोकनगर के 90 गांव और शिवपुरी के कई गांव भी प्रभावित हुए है। इस बीच में उन्होंने कहा अपने एक्स पर लिखा कि “पुन: अपने घर , अपनों के बीच में मौजूद”।


संबंधित समाचार