होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP NEWS ; परीक्षा में असफलता होने पर 4 छात्रों ने की खुदखुशी, किसी ने खाया ज़हर किसी ने लगाई फांसी

MP NEWS ; परीक्षा में असफलता होने पर 4 छात्रों ने की खुदखुशी, किसी ने खाया ज़हर किसी ने लगाई फांसी

भोपाल ; मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाल ही में 10वीं-12वीं बोर्ड के परिणाम जारी किए थे। इस परीक्षा में 17 लाख से अधिक स्टूडेंट ने हिस्सा लिया था। जिसमे से अधिकतर छात्रों ने परीक्षा में सफलता हासिल की, तो वही कुछ ऐसे स्टूडेंट भी रहे जो परीक्षा में पास नहीं हो सके। जिसके चलते 4 छात्रों ने आत्मघाती कदम उठाते हुए आत्महत्या कर ली। इस दौरान किसी ने फांसी लगाई तो किसी ने ज़हर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। 

ग्वालियर, बुरहानपुर, विदिशा और सीहोर की घटना 

मिली जानकारी के अनुसार जिन छात्रों ने सुसाइड किया वो ग्वालियर, बुरहानपुर, विदिशा और सीहोर के रहने वाले थे। बता दें कि पहला मामला शहर के जनकगंज थाना क्षेत्र के गोल पहाड़िया का है। जहां 10 वी के एग्जाम में फ़ैल होने के चलते मुस्कान रजक नाम की छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। तो वही दूसरी घटना विदिशा से सामने आया है। जहां 12वीं क्लास की अंजलि चौकसे ने सेप्लीमेंट्री आने पर जहरीला पदार्थ पी कर जीवन लीला समाप्त कर ली। अंजलि  शहर के बंटीनगर की रहने वाली थी। बच्चों द्वारा उठाए गए इस आत्मघाती कदम के चलते परिवार में मातम पसरा हुआ है। 

परिजनों का रो रोकर बुरा हाल 

इसके साथ ही बुरहानपुर जिले में 12वीं क्लास के छात्र मैथामेटिक्स में सप्लीमेंट्री आने से घर के पंखे पर लटकर जान दे दी। तो वही सीहोर जिले के इछावर में हाई स्कूल की एक छात्रा फेल होने से सल्फास की गोली खाकर खुदखुशी कर ली। बच्चों को जब परिजनों ने अधमरे हालत में देखा तो तुरंत उन्हें इलाज के लिए अस्पातल में लेकर गए। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 
 


संबंधित समाचार